Sunday, 15 Mar, 5.25 pm द लखनऊ ट्रिब्यून

होम
इन 5 अभिनेत्रियों ने खूबसूरत दिखने की चाह में कराई प्लास्टिक सर्जरी, लेकिन हो गया उल्टा

सुंदर बनने की चाहत हर किसी को होती है और अगर बॉलीवुड फिल्मों से जुड़े हों तो ये काम का है। खासकर हिरोइनों के लिए तो सुंदर होना और भी जरूरी हो जाता है। लेकिन ध्यान देने की बात ये है कि सुंदरता का पैमाना क्या हो। किसे सुंदर कहा जाए ये तय करना भी मुश्किल हो जाता है। प्लास्टिक सर्जरी एक ऐसे उपाय के रूप में उभरा है जिससे किसी के बिगड़े चेहरे का इलाज संभव हो पाता है।

गौरतलब है कि अधिक सुंदर और आकर्षण दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कर इन अभिनेत्रियों ने अपने अच्छे-खासे चेहरे को बेकार कर लिया। इससे उनके पास फिल्मों की भी कमी हो गई। आइए उन चेहरों से आपको रूबरू कराते हैं -

1. आएशा टाकिया

अभिनेत्री आएशा टाकिया बचपन से ही अभिनय में खुद को आजमा रही थी। उन्होंने बतौर बाल कलाकार कई विज्ञापन फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, बड़े होने पर कुछ म्यूजिक वीडियो में भी इन्हें स्पॉट किया गया। साल 2005 में बड़े परदे पर भी इन्होंने फिल्म 'सोचा ना था' से अपनी उपस्थिति दर्ज की। साल 2009 में सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड से इन्होंने सफलता का भी स्वाद चखा लेकिन बाद में इन्होंने अपनी नाक और होंठ की सर्जरी करवा ली। और अधिक खूबसूरत बनने की चाहत में अपना चेहरा ही बिगाड़ लिया।

2. कोएना मित्रा

एक्ट्रेस कोएना मित्रा अपनी बोल्डनेस के लिए जानी जाती थी। सफलता का कोई शोर्टकट तो होता नहीं है। कोएना ने सफलता का स्वाद चखने के लिए एक बड़ी गलती कर दी। इन्होंने नाक की सर्जरी कराकर खुद का चेहरा बर्बाद कर लिया। लाजमी है करियर भी बेकार हो गया।

3. राखी सावंत

बॉलीवुड की नौटंकी क्वीन राखी सावंत ने भी प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी, जिनमें लिपोसक्शन, ब्रेस्ट इंप्लांट, जॉ लाइन, होठ की सर्जरी करा चुकी हैं।

4. गौहर खान

गौहर खान ने भी अपनी खूबसूरती निखारने के लिए सर्जरी करवाई थी लेकिन उसकी खूबसूरती ख़राब हो गई और इसलिए यह अभिनेत्री लम्बे समय तक कैमरे के सामने नहीं आई थी। बाद में फिर से सर्जरी करवाकर सही करवाया।

5. सोफिया हयात

सोफिया हयात ने भी अपने होठो की प्लास्टिक सर्जरी करवा कर खुद को सुंदर बनाया था। लेकिन उसकी सर्जरी भी धीरे धीरे ख़राब होने लगी और उनके होठ भद्दे और मोटे नज़र आने लगे।

source

ADVERTISEMENT
अनेक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सर्जरी का सहारा लेकर चेहरे को खूबसूरत बनाया है। अगर कोई ख़ास नाम आपके जेहन में हो तो कमेन्ट कर हमसे शेयर करें। हम उसे अपने अन्य किसी आलेख में स्थान दे सकते हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: The Lucknow Tribune
Top