Monday, 14 Aug, 2.56 am The Siaset Daily

उत्तर प्रदेश
मदरसे में राष्ट्रगान का करेंगे विरोध, हम पहले मुस्लिम बाद में भारतीय- माविया अली

उत्तर प्रदेश : हाल ही में उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद की ओर से जारी हर मदरसे में 15 अगस्त पर राष्ट्रगान अनिवार्य होने और उसकी वीडियोग्राफी के फैसले पर विवाद को जन्म दे दिया है.

सहारनपुर देवबंद से पूर्व विधायक माविया अली का कहना है कि वह इस मुद्दे का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि हम पहले मुसलमान हैं बाद में भारतीय हैं. माविया अली 2016 के उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से विधायक बने थे, वहीं 2017 में वह सपा के उम्मीदवार बने थे.

आपको बता दें कि 11 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मदरसों में 15 अगस्त को सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया गया था. उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद की ओर आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया है कि राज्य के सभी मदरसों में 15 अगस्त को ध्वरारोहण किया जाए.

गौरतलब कि यूपी में करीब 8000 मदरसे हैं, लेकिन जो मदरसा परिषद के अंतर्गत आते हैं. इनमें से लगभग 560 मदरसे ऐसे हैं जोकि पूरी तरह से यूपी सरकार से वित्तीय सहायता प्राप्त हैं और यूपी सरकार ही इनका खर्च वहन करती है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: The Siaset Daily Hindi
Top