Saturday, 14 Dec, 1.17 pm The Hind Tech

खेल
भारत की युवा महिला निशानेबाज मनु भाकर ने की खेलो इंडिया गेम्स की तारीफ।

भारत देश में कई ऐसे टूर्नामेंट्स हैं, जो खिलाड़ियों के आगे बढ़ने के लिए बहुत मददगार ठहरे हैं। ऐसे में खेलो इंडिया गेम भी शामिल हैं। भारतीय खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स एक ऐसा टूर्नामेंट निकाला हैं, जिसमे आज के नए खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का एकदम अनुकूल मंच मिला हैं।

खेलो इंडिया भारत के खेल मंत्रालय द्वारा युवाओं के लिए एक मोहिम हैं, जिसका मकसद यह हैं कि देश में अधिकाधिक खेलों का माहौल तैयार किया जाए और भारत के युवाओं को खेलो में अच्छा मौका मिल पाए।

भारत की युवा महिला निशानेबाज मनु भाकर ने भी खेलो इंडिया गेम्स की तारीफ की हैं। उन्होंने अपने एक बयान में कहा हैं, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि खेलो इंडिया जैसा टूर्नामेंट आएगा। हर किसी का कहना यह है कि एक शक्स को अगर अच्छी जिंदगी बितानी हैं तो उसे अच्छे से पढ़ना जरूरी हैं परंतु, मुझे ऐसा लग रहा है कि खेलो इंडिया गेम्स ने युवाओं को खेल क्षेत्र में करियर बनाने के लिए एक अच्छा मौका दिया हैं।'

मनु भाकर ने अपने बयान में प्रधानमंत्री और खेलमंत्री का शुक्रिया अदा किया हैं। खेलो इंडिया गेम्स का मकसद युवाओं को बढ़ावा देना और उनका हुनर बढ़ाना है। इसलिए इसका शुभारंभ किया गया हैं। इसमें विभिन्न मुकाबलों में भागीदारी करने वाले खिलाड़ी शामिल होते हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Thehindtech
Top