Thursday, 16 May, 6.01 pm Today समाचार

ऑफबीट
आखिर गुटके ने कैसे तुड़वाई शादी?

हमीरपुर : दहेज की मांग को लेकर अक्सर शादी टूटने की कहानी सुनी होगी, बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौट आई, ये भी सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि किसी की शादी सिर्फ इसलिए टूट गई क्योंकि दूल्हा गुटखा खाता था। जिसके कारण उसकी शादी टूट गई और उसे बिना दूल्हन ही घर लौटने पर मजबूर होना पड़ा। जी हां उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से आई यह खबर आपको पहली नजर में काफी हैरान कर सकता है...

हाथो में मेहंदी लगा कर अपनी शादी के कई रंगीन ख्वाब लेकर ये दूल्हा पहुंचा था दुल्हन को लेने, बारात पहुंच गयी बरातियों ने जमकर ठुमके भी लगाये और फोटो भी खिचवाई। सारे रीति रिवाज सही से चल रहे थे। लेकिन भवरो का समय आया तो दूल्हा अचानक चक्कर खाकर गिर गया। बगल में बैठी दुल्हन ने जब ये देखा तो समझ आया की दूल्हे ने गुटखा खाया था जिससे तम्बाकू का नशा उसे चढ़ गया था। जिससे नाराज होकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी जब बात न बनी तो दूल्हे को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा।

दरअसल, यह पूरा वाक्या हमीरपुर जनपद के बिवार थाना क्षेत्र के उमरी गांव का जहां के रहने वाले होरीलाल की बेटी सीता की शादी जालौन जनपद के परासन गांव के निवासी महेश सिंह के पुत्र राहुल के साथ होनी थी। लड़के वाले बड़े धूम धाम से बारात लेकर आये और शादी की सभी रस्मे पूरी कर रहे थे। लेकिन दूल्हे को नहीं मालूम था की उसे ये बारात वापस ले जानी पड़ेगी। मामला कुछ यू है की दूल्हे ने भवरो के समय गुटखा खा लिया जिससे उसकी तबियत बिगड़ गयी और वहीं चक्कर खाकर गिर गया।

यह नजारा देख लड़की सीता नाराज हो गई और उसने गुटखा खाने वाले से शादी नहीं करुंगी कहकर शादी से इंकार कर दिया। जिसके चलते दूल्हे को बिना दुल्हन के ही बारात वापस ले जाना पड़ा। दूल्हे के परिजनों ने लड़की और उनके परिवारियो को समझाने की बड़ी कोशिश की, आरजू और मिन्नतें भी लेकीन फिर भी बात नही बन पाई।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Today Samachar
Top