Sunday, 25 Aug, 3.48 pm TV9 भारतवर्ष

टर्निंग प्वाइंट
"अगर अमेरिका ब्रिटेन के साथ व्यापार सौदा चाहता है तो उसे ब्रिटिश व्यापार से प्रतिबंध हटाना ही होगा"

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर अमेरिका ब्रिटेन के साथ व्यापार सौदा चाहता है तो उसे ब्रिटिश व्यापार पर से जरूर प्रतिबंध हटाना होगा. बीबीसी ने शनिवार को बताया कि फ्रांस में जी 7 शिखर सम्मलेन में भाग लेने पहुंचे जॉनसन ने कहा कि 'अमेरिका में ब्रिटिश व्यवसायों के लिए बहुत बाधाएं हैं.'

जॉनसन ने कहा कि वह पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपनी चिंताओं के बारे में बात कर चुके हैं, उन्होंने कहा कि रविवार सुबह मिलने पर वह ऐसा फिर से करेंगे. उन्होंने कहा, "ब्रिटेन की कंपनियों के लिए अमेरिकी बाजार में बड़े पैमाने पर अवसर हैं."

EU काउंसिल के अध्यक्ष से बात करेंगे बोरिस
वह यूरोपीय संघ (ईयू) काउंसिल के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क के साथ भी बातचीत करेंगे. जॉनसन ने प्रप्रितिबंध का एक उदाहरण पेश करते हुए, जॉनसन ने कहा, "मेल्टन मोब्रे पोर्क पाइज, जो थाईलैंड और आइसलैंड में बेचे जाते हैं, वर्तमान में अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने में असमर्थ हैं, मुझे नहीं पता.. 'फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन' के कुछ प्रतिबंध हैं."

उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड में बनी वाइन को अमेरिका में निर्यात करना होता है तो अमेरिकी वितरक की मदद लेनी पड़ती है. पिछले महीने ट्रंप ने कहा था कि ब्रिटेन के साथ बेहद महत्वपूर्ण व्यापार सौदे के बारे में पहले से ही बातचीत चल रही है.

अंतरिक्ष में इंसान ने किया पहला अपराध, जानिए अब तक पृथ्वी से बाहर कैसे-कैसे अपराध हो चुके हैं?

बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर का होगा पुनर्निर्माण, पीएम मोदी ने परियोजना का किया शुभारंभ

LIVE: पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top