Sunday, 19 Jan, 6.31 pm TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
अयोध्या में चैत्र नवरात्र में शुरू हो राम मंदिर का निर्माण: विहिप ने रखी मांग

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने आगामी नवरात्र (चैत्र नवरात्र) में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर ट्रस्ट का गठन होने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि तय हो.

कुमार ने रविवार को अखिल भारतीय संत समिति द्वारा आहूत संत सम्मेलन में कहा, "श्रीराम मंदिर ट्रष्ट के गठन होते ही मंदिर निर्माण की तिथि तय हो. आगामी नवदुर्गाओं के पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ हो."

उन्होंने कहा, "विक्रमी संवत 2077 के प्रथम दिवस (25 मार्च) से हनुमान जयंती (8अप्रैल) तक संपूर्ण विश्व में श्रीराम महोत्सव धूमधाम से मनाकर रामभक्तों को अयोध्या में जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए आमंत्रित किया जाएगा. हम 2.85 लाख से अधिक ग्रामों तक जाएंगे."

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद मामले में फैसला सुनाते हुए राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाएगी.

गौरतलब है कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विहिप पहली बार माघ मेला में 21 जनवरी को संत सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है. इस दौरान संत समाज की ओर से राम मंदिर निर्माण की तिथि व जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने पर चर्चा की जाएगी.

इसमें देशभर के करीब दो हजार प्रमुख संत एवं धर्माचायरें को बुलाया गया है. माघ मेला के परेड मैदान में त्रिवेणी मार्ग पर स्थित विहिप के शिविर में दो दिवसीय बड़ा आयोजन होगा.

20 जनवरी को विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक होगी. 21 जनवरी को संत सम्मेलन होगा. इस सम्मेलन में ही श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित की जाएगी. साथ ही मंदिर निर्माण के लिए गठित होने वाले ट्रस्ट की रूपरेखा भी तय की जाएगी.

शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद लिया गया वापस, सीएम उद्धव ठाकरे की अपील आई काम

राजगढ़ घटना पर कांग्रेस ने किया पलटवार, नरेंद्र सलूजा बोले- माफी मांगे BJP

वीडियो: CAA समर्थन रैली के दौरान कलेक्टर ने BJP नेता को मारा थप्पड़, लाठीचार्ज में तीन घायल

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top