Friday, 13 Mar, 9.58 am TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
Coronavirus का खौफ: ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम से नहीं मिलाया हाथ, भारतीय स्टाइल में किया नमस्ते

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने अपने मेहमान का अभिवादन नमस्ते करके किया. दरअसल, आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर (Leo Varadkar) अमेरिका के दौरे पर हैं. गुरुवार को जब वह व्हाइट हाउस में पहुंचे तो उनका अभिवादन ट्रंप ने नमस्ते के माध्यम से किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दैरान जब एक पत्रकार ने पूछा कि क्या वे हाथ मिलाएंगे? तो ट्रंप ने कहा कि आज हम हाथ नहीं मिलाएंगे. आप जानते हैं इससे थोड़ा अजीब एहसास होगा. इसके बाद ट्रंप ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया और पत्रकारों को दिखाया कि कैसे वह अभिवादन करेंगे.

इसके बाद ट्रंप ने कहा कि मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं वहां मैंने किसी से हाथ नहीं मिलाया. ये बहुत आसान परंपरा है वहां ऐसे ही अभिवादन किया जाता है.

इजरायल के पीएम भी दे चुके नमस्ते की सलाह

हाल ही में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना को रोकने के लिए कई कदम उठाने जरूरी हैं. लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिन्हें लोगों को अपने जीवन में उतारना होगा. इसमें एक दूसरे को छूना बंद करना होगा, जिसकी शुरुआत हाथ मिलाने से करनी होगी. पीएम नेतन्याहू ने कहा था कि ऐसे में सभी को भारतीय तरीका अपनाना चाहिए और एक-दूसरे को नमस्ते कहना चाहिए.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top