Wednesday, 25 Mar, 4.00 pm TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
Coronavirus से सबसे अधिक प्रभावित था वुहान, 8 अप्रैल से हटेंगी पाबंदी

चीन के हुबेई प्रांत में घोषणा की गई है कि वुहान (Wuhan) के अलावा बाकी क्षेत्रों से बाहर जाने के रास्ते बुधवार से खोले जा रहे हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम के लिए बनाए गए कमांड मुख्यालय ने ये घोषणा की है. चाइना रेडियो इंटरनेशनल के मुताबिक, 8 अप्रैल से वुहान शहर से भी पाबंदी हटा ली जाएंगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बता दें कि वुहान में 23 जनवरी से ही लॉकडाउन किया गया है. कमांड मुख्यालय ने कहा है कि क्लियरेंस प्राप्त लोग हुबेई से बाहर जा सकते हैं और क्लियरेंस मिलने के बाद राज्य में एन्ट्री में ले सकते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वुहान शहर भी महामारी की रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों में लगातार बदलाव किया जाएगा. हालांकि, हुबेई प्रांत में विश्वविद्यालय, मिडिल स्कूल, प्राइमरी स्कूल और किंडरगार्टन के पुन: खोलने की तिथि अभी निश्चित नहीं की गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कोरोना को चीनी वायरस कहने पर असहमति

अमेरिकी राष्ट्रीय एलर्जी और संक्रामक रोग संस्थान के निदेशक और व्हाइट हाउस को महामारी के बारे में वैज्ञानिक सलाह देने वाले विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने हाल ही में अमेरिकी पत्रिका साइंस के साथ इंटरव्यू में कहा कि वह नोवेल कोरोना वायरस को 'चीनी वायरस' के रूप में वर्णित करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दृष्टिकोण से सहमत नहीं हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि चीन को अमेरिका को नोवेल कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में 3-4 महीने पहले बता देना चाहिए था. ट्रंप के बयान पर विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कहा है कि यह कथन तथ्यों के साथ असंगत है. एंथोनी फौसी का मानना है कि संबंधित लोगों को ट्रम्प को सावधानी से बात करने के लिए कहना चाहिए.

(आईएएनएस)

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top