Saturday, 14 Mar, 3.38 am TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
Coronavirus: वॉलमार्ट के CEO से डोनाल्ड ट्रंप ने मिलाया हाथ, सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US Presdient Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए आधिकारिक तौर पर देश में राष्ट्रीय आपातकाल (National Emergency) की घोषणा कर दी है, लेकिन इस दौरान ट्रंप कुछ ऐसा कर बैठे जिसे लेकर लोग सोशल मीडिया में सवाल खड़े करने लगे.

दरअसल हुआ यह कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाउस (White House) के अपने ओवल ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वॉलमार्ट (Walmart) के सीईओ डग मैकमिलन (Doug McMillon) से हाथ मिला लिया. यह वही प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, जिसमें ट्रंप ने आपातकाल की घोषणा की थी.

दुनियाभर में फैल रहा जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) छूने से या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है. इसी आधार पर सोशल मीडिया (Social Media) में कई लोगों ने ट्रंप के हाथ मिलाने पर सवाल खड़े कर दिए.

सोशल मीडिया में उठे सवाल

एक ट्विटर यूजर ने ट्रंप और मैकमिलन के हाथ मिलाने पर लिखा, "तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप और वॉलमार्ट के सीईओ ने हाथ मिलाने का फैसला किया."

वहीं एक और ट्विटर यूजर ने लिखा, "डॉक्टर और ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों ने हमें किसी से हाथ न मिलाने के लिए कहा है, लेकिन वो खुद इस सलाह को नहीं मान रहे हैं और दूसरों के लिए भी संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं."

बता दें कि हाल ही में वॉलमार्ट (Walmart) में काम कर रहा एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अमेरिका (America) में नेशनल इमरजेंसी (National Emergency) की घोषणा की है, इसके साथ ही अमेरीकी सरकार अब राहत कार्यों में 50 अरब डॉलर का खर्च कर सकेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने प्राइवेट सेक्टर और हेल्थ सेक्टर में काम कर रहीं कई कंपनियों से जुड़े लोगों को भी बुलाया था.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top