Monday, 17 Feb, 11.15 am TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
डोनाल्ड ट्रंप की टीम में भारतीय मूल के ये 10 दिग्गज, दोबारा जीतने के लिए प्रवासियों पर नजर

दो दिनों के लिए भारत के दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टीम भी खास तैयारी कर रही है. ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनावी साल में दोबारा जीतने के लिए भारतीय लोगों से मदद की जरूरत है. इसके लिए भारत यात्रा में ट्रंप ने अपनी टीम में भारतीय मूल के 10 दिग्गज लोगों को शामिल किया गया है.

ईटी की खबर के मुताबिक, ट्रंप के भारतीय दौरे की टीम में परमाणु ऊर्जा विभाग की उप मंत्री रीता बरनवाल, एशियाई अमेरिकी पैसिफिक आईलैंडर्स सलाहकार आयोग के सदस्य प्रेम परमेश्वरन, ट्रेजरी ऑफ फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशंस के उप मंत्री विमल पटेल, ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक एंड बिजनेस अफेयर्स के उप मंत्री मनीषा सिंह, फेडरल कम्यूनिकेशंस कमिशन के चेयरमैन अजित पाई, सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकएड सर्विसेज की प्रशासक सीमा वर्मा, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में काम करने वाले ट्रंप के अहम सलाहकार काश पटेल, मेंटल हेल्थ सर्विसेज नेशनल एडवाइजरी काउंसिल के साथ जुड़े संपत शिवांगी शामिल हैं.

प्रवासी भारतीयों को संदेश

अमेरिकी टीम का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप के पास यह सुनहरा अवसर है जब वो प्रवासी भारतीय वोटर्स को समुदाय को सीधे और बेहतर तरीके से अपना संदेश दे सकते हैं. इसलिए उनकी कोशिश है कि वह भारतीय मूल के उन लोगों पर असर छोड़ सकें जो अमेरिका में आम तौर पर डेमोक्रेट्स के साथ खड़े नजर आते हैं.

ट्रंप के स्वभाव से असमंजस

यूएस-इंडिया पॉलिटिकल एक्शन कमिटी के चैयरमैन संजय पुरी ने इस बारे में कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के परंपरागत नेता नहीं माने जाते हैं. इसलिए पार्टी के साथ खड़े भारतीय मूल के लोगों के लिए भी उनके समर्थन को लेकर पूरा भरोसा नहीं बन पाता है. वहीं ट्रंप के स्वाभाव की अस्थिरता से भी उनकी पार्टी में भी कई बार असमंजस की हालत बनी रहती है.

20 फीसदी वोटर्स पर असर

अमेरिका में काम कर रही इमेजिन इंडिया इंस्टिट्यूट संस्था के अध्यक्ष रॉबिंदर एन सचदेव के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोस्ती और ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में उनके शामिल होने के बाद भारत के पहले दौरे से माना रहा है कि अमेरिका के 20 फीसदी भारतीय वोटर्स का साथ उन्हें मिल सकता है.

'मौका पड़े तो गधे को भी बाप कहना पड़ता है', डोनाल्‍ड ट्रंप के भारत दौरे पर शिवसेना का तंज

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले जैश ने दी बदले की धमकी, जारी किया वीडियो

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top