Monday, 23 Sep, 1.57 pm TV9 भारतवर्ष

टर्निंग प्वाइंट
PAK ने बालाकोट में फिर एक्टिव किए आतंकी कैंप, 500 घुसपैठिए बैठे हैं तैयार : जनरल रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में आतंकी संगठनों की सक्रियता पर बड़ा बयान दिया है. चेन्‍नई में जनरल रावत ने कहा कि बालाकोट में आतंकी कैंप (Balakot Terror Camps) फिर से सक्रिय हुए हैं.

उन्‍होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में दाखिल होने की ताक में बैठे हैं. उन्‍होंने कहा कि यह दिखाता है कि बालाकोट को नुकसान पहुंचा था. यह बताता है कि भारतीय वायुसेना ने कुछ एक्‍शन लिया था और अब वे अपने लोगों को फिर वहां ले आए हैं.

आर्मी चीफ ने यह भी कहा कि कश्‍मीर घाटी के आतंकी और उनके पाकिस्‍तानी हैंडलर्स के बीच कम्‍युनिकेशन ब्रेकडाउन है. जनरल रावत के मुताबिक, लोगों से लोगों के बीच संचार में कोई समस्‍या नहीं है.

'पाक को जवाब देना हम जानते हैं'

जनरल रावत ने पाकिस्‍तान द्वारा सीजफायर के उल्‍लंघन पर कड़ाई से निपटने की बात कही. उन्‍होंने कहा, "पाकिस्‍तान हमारे क्षेत्र में आतंकियों को दाखिल कराने के लिए सीजफायर तोड़ता है. हमें पता है कि सीजफायर उल्‍लंघनों से कैसे निपटना है. हमारे सैनिक जानते हैं कि कैसे पोजिशन लेकर एक्‍शन लेना है. हम एलर्ट हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की ज्‍यादातर कोशिशें नाकाम हों."

आतंक पर धर्म के प्रभाव पर भी जनरल रावत ने अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ लोग जो शायद अशांति फैलाना चाहते हैं, वे बड़ी संख्‍या में इस्‍लाम की अपने हिसाब से व्‍याख्‍या कर रहे हैं. मुझे लगता है कि हमारे धर्मगुरु ऐसे होने चाहिए जो इस्‍लाम का सही मतलब समझाएं."

अब इस स्ट्रेटजी के सहारे दुश्मनों के दांत खट्टे करेगा भारत, रेडी है NSA डोभाल का प्लान

FATF के चंगुल में फंस गया पाकिस्तान, अगले महीने होगा ब्लैकलिस्ट!

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top