Friday, 03 May, 4.40 am TV9 भारतवर्ष

लेटेस्ट
SP-BSP उम्मीदवार को कहा था 'बाबर की औलाद', चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को भेजा नोटिस

नोटिस भेजने के साथ ही चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ से 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है.

लखनऊ: लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पहले ही 72 घंटों का प्रतिबंध झेल चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ पर एक बार फिर से प्रतिबंध लगाया जा सकता है. दरअसल योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर नोटिस भेजा है. साथ ही 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है.

दरअसल योगी आदित्यनाथ ने संभल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एसपी-बीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार शफिकुर्रहमान बर्क को बाबर की औलाद कहा था. इसी बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता को नोटिस जारी किया है.

Election Commission issues notice to UP CM Yogi Adityanath over his "Babar ki aulad" comment made during a speech in Sambhal on April 19. He has to reply within 24 hours. (file pic) pic.twitter.com/M5ttehdFgw

- ANI UP (@ANINewsUP)

योगी ने संभल में चुनावी सभा के दौरान कहा था, "जब मैं सांसद था तो मैंने एक बार एसपी के उम्मीदवार जो खुद सांसद थे, उनसे उनके पूर्वजों के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि हम बाबर के उत्तराधिकारी हैं. मैं हैरान था. एक तरफ, एक ऐसी पार्टी का उम्मीदवार है जो बाबा भीमराव अंबेडकर और गौतम बुद्ध से जुड़े स्थानों का विकास करता है, दूसरी तरफ विपक्ष का उम्मीदवार है जो खुद को बाबर की औलाद कहता है. जो वंदे मातरम नहीं गाना चाहता, जो बाबा साहब को माला पहनाने में असहज महसूस करता है वह आपके वोट के काबिल नहीं है."

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
Top