Saturday, 28 Mar, 6.58 am उदयपुर किरण

इंडिया
इप्का की दवाओं के अमेरिका एक्सपोर्ट पर लगे प्रतिबंध

दाल मिल मालिकों को मुम्बई से स्टॉक उठाने की व्यवस्था करे राज्य सरकार (Government) (State government) - कृष्ण मुरारी मोघे

इन्दौर . भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण मुरारी मोघे ने इंदौर (Indore) (Indore) और रतलाम में दवा कंपनी इप्का द्वारा बनाई जा रही हाइड्रो ऑक्सीक्लोरिन और क्लोरोक्विन फास्फेट दवाओं के पूरी तरह एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

श्री मोघे ने बताया कि उन्होंने आज मुख्यमंत्री (Chief Minister) श्री शिवराज सिंह चौहान से इस सम्बंध में बात की है. उन्होंने बताया कि इप्का कंपनी से उक्त दोनों दवाओं का अनुबंध कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद अमेरिका ने किया है. इनमें से एक दवा हाइड्रो ऑक्सीक्लोरिन का अनुबंध तो केंद्र सरकार (Government) ने हाल ही में खत्म कर दिया है लेकिन क्लोरोक्वीन फास्फेट का अनुबंध के तहत अभी भी एक्सपोर्ट हो रहा है. श्री मोघे ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को बताया कि बाजारों में आने वाले दिनों में दालों की कमी हो सकती है. पिछले दिनों केंद्रीय कृषि मंत्री से चर्चा के बाद केंद्र सरकार (Government) द्वारा मिल मालिकों को दालों के इम्पोर्ट के लाइसेंस दिए गए हैं. दाल मिल मालिकों ने बड़ी मात्रा में मूंग उड़द आदि का इम्पोर्ट भी कर लिया है. लेकिन यह स्टॉक मुंबई (Mumbai) में पड़ा हुआ है.

50 मिनट में तैयार होगी कोरोनावायरस की टेस्ट रिपोर्ट

श्री मोघे ने बताया कि प्रदेश में कटनी इंदौर (Indore) (Indore) और नरसिंहपुर में बड़ी संख्या में दाल मिलें है. इन्हें अपना स्टॉक मुंबई (Mumbai) से यहां तक लाने की अनुमति की व्यवस्था राज्य सरकार (Government) (State government) द्वारा की जाए. वहीं श्री मोघे ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) से कहा कि प्रदेश में दालों का संकट न हो इसके लिए दाल मिल मालिकों को जिला प्रशासन के माध्यम से आवश्यकता अनुसार कर्मचारियों के पास जारी किए जाएं.

गोवा में तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top