Monday, 30 Mar, 6.26 am उदयपुर किरण

इंडिया
लॉकडाउन के बीच पलायन को लेकर केंद्र सख्त, कहा सील करो राज्यों और जिलों की सीमाएं

नई दिल्ली (New Delhi) . लॉकडाउन (Lockdown) के बाद पलायन की स्थिति पर केंद्र सरकार (Government) ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. केंद्र सरकार (Government) ने कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करवाना डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट और पुलिस (Police) अधीक्षकों की जिम्मेदारी है. केंद्र सरकार (Government) ने आदेश दिया गया है कि सभी राज्यों और जिलों की सीमाएं सील कर दी जाएं और बाहर से आने वाले लोगों को सीमाओं पर ही कैंपों में रखा जाए. केंद्र सरकार (Government) ने यह भी कहा है कि काम करने आने वाले मजदूरों के रहने का इंतजाम किया जाए और उनको समय से भुगतान किया जाए.

चावल, गेहूं, दाल, आटा, शक्कर आवश्यक वस्तुओं की सूची में शामिल

सरकार ने कहा कि आदेश को न मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. केंद्र सरकार (Government) ने कहा है कि शहरों से लोगों को हाइवे पर आने से रोका जाए. कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए सरकार (Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला किया लेकिन शहरों से लोगों के पलायन के चलते यह लॉकडाउन (Lockdown) फेल होता दिखा. शनिवार (Saturday) से दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में भारी भीड़ देखी गई. वहीं कई लोग पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए निकल पड़े.

ओप्पो, हुआवेई और हॉनर ने बढ़ाई अपने उत्पादों की वारंटी

इसपर सियासी गलियारे में भी जुबानी जंग देखने को मिल रही है. बिहार सरकार (Government) ने पहले ही कह दिया है कि बाहर से आने वाले लोगों को सीमा पर ही रोक दिया जाएगा और वहीं रुकने की सुविधाएं दी जाएंगी. केंद्र सरकार (Government) ने कहा है कि लोग हाइवे पर न निकलें और जहां हैं वहीं रहें. सरकार (Government) ने राज्यों को आदेश दिया है कि लोगों के खाने और रहने का प्रबंध किया जाए. दरअसल अगर यह खतरनाक वायरस गांवों तक पहुंचता है तो गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के करीब पहुंच गई है, वहीं अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

केन्द्र ने प्रवासी मज़दूरों को रोकने के आदेश दिए, जो गए उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top