Saturday, 22 Feb, 11.50 am उदयपुर किरण

मुख्य खबरें
टोयोटा ला रही नई एसयूवी, ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस को देगी टक्कर

नई दिल्ली. लग्जरी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी नई एसयूवी लाने की तैयारी में है. कार बाजार में निसान, रेनॉ, ह्यूंदै और किआ जैसे ब्रैंड्स भी अपनी एसयूवी उतारी है. टोयटा कंपनी ने अपनी नई एसयीवी का टीजर जारी किया है. एसयूवी के टीजर में 'हाईब्रिड' बैज भी नजर आ रहा है. इससे पहले कंपनी ने इस एसयूवी का स्केच टीजर भी जारी किया था. कंपनी यह एसयूवी जेनेवा मोटर शो 2020 में पेश करेगी.

इंटरनेशल मार्केट में यह एसयूवी सी-एचआर से निचली कैटिगरी में शामिल होगी. मौजूदा समय में कंपनी की यह छोटी एसयूवी बी-एसयू नाम से जानी जा रही है. इसके प्रोडक्शन वर्जन को अभी कोई नाम नहीं दिया गया है. टीजर से यह साफ होता है कि कंपनी की यह नई एसयूवी हाईब्रिड पावरट्रेन और ऑल वील ड्राइव के साथ आएगी. यह एसयूवी टोयोटा यैरिस पर आधारित होगी. टोयोटा की यह नई एसयूवी पहले यूरोपियन मार्केट में दस्तक देगी. इसके बाद इसे एशिया के बाजारों में उतारा जाएगा.

थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवाने सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे श्रीनगर

टोयोटा भारत नई फॉर्च्यूनर लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी इसे नए बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च करेगी. टोयोटा की इस एसयूवी को भारत में काफी पसंद किया जाता है. टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप के तहत टोयोटा ने बलेनो का रिब्रैंडेड वर्जन भारत में लॉन्च किया था. अब कंपनी मारुति की दो और कारों को टोयोटा की ब्रैंडिंग के साथ लाने की तैयारी कर रही है.

रवि पुजारी बेंगलुरु लाया गया, 7 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में

अब कंपनी मारुति सुजुकि विटारा ब्रेजा और अर्टिगा एमपीवी का रिब्रैंडेड वर्जन लॉन्च करेगी. टोयोटा नई विटारा ब्रेजा अगस्त-सितंबर तक बाजार में उतार सकती है. टोयोटा ग्लैंजा देखने में बलेनो जैसी ही है. इसके फ्रंट में 2-स्लॉट 3डी सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है. इसके बंपर बोल्ड और एग्रेसिव है. कार में डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं, जिस पर टोयोटा का बैज है. इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं.

शरद पवार को तलब करेगा कोरेगांव भीमा जांच पैनल

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top