Saturday, 29 Feb, 11.26 am उदयपुर किरण

मुख्य खबरें
टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) वेलफायर लांच की

नई दिल्ली. टोयोटा ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) वेलफायर लांच कर दी है. टोयोटा वेलफायर की कीमत 79.50 लाख है.भारतीय बाजार में वेलफायर की टक्कर मर्सिडीज बेंज वी-क्लास से होगी. टोयोटा वेलफायर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन में आई है. यह सिर्फ एक वेरियंट में बाजार में उतारी गई है, जो शानदार फीचर्स से लैस है. टोयोटा वेलफायर में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन है. यह इंजन 4700आरपीएम पर 87 बीएचपी का पावर और 2800 से 4000 आरपीएम पर 198 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

दिल्ली एम्स की 10वीं मंजिल से कूदकर युवक ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

इस इंजन के साथ 105 किलोवाट और 50किलोवाट के दो इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए हैं. इलेक्ट्रिक और पेट्रोल इंजन का कम्बाइंड पावर आउटपुट 196बीएचपी है. यह हाइब्रिड इंजन ई-सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है. वेलफायर, टोयोटा की फ्लैगशिप एमपीवी है. यह इंटरनैशनल मार्केट में पहले से बेची जाती है. इसके अंदर तीन लाइन में सीट्स दी गई हैं, जिनमें सबसे ज्यादा फोकस दूसरी लाइन की सीट्स पर है. दूसरी लाइन में रेक्लाइनिंग फंक्शन और इलेक्टॉनिक फुटरेस्ट के साथ दो कैप्टन सीट्स हैं. ये सीट्स वेंटिलेटड हैं. दूसरी लाइन की इन दोनों सीट को काफी हद तक एक फ्लैट-बेड की तरह बनाया जा सकता है.

मदुरै में 2 टन मछलियां जब्त, विषैले रसायन फॉर्मलिन से किया जा रहा था संरक्षित

टोयोटा वेलफायर में पीछे की सीट्स पर बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए रूफ माउंटेड 13-इंच रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन दी गई है. इसके अलावा इस शानदार एमपीवी में 17-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, ड्यूल सनरूफ, रूफ लाइटिंग के लिए 16 कलर ऑप्शन और 3-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर हैं. वेलफायर के अंदर फोल्ड होने वाले टेबल और कपहोल्डर भी दिए गए हैं. वेलफायर काफी बड़ी और भारीभरकम दिखने वाली एमपीवी है.

संसदीय समितियों की बैठकों में सदस्यों की कम उपस्थिति पर उपसभापति ने जताई चिंता

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top