Sunday, 24 Jan, 6.58 pm उदयपुर किरण

इंडिया
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के आए 323 नए मामले, चार की मौत

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना (Corona virus) के 323 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में कोरोना संक्र‎मितों की संख्या 5,98,445 हो गई है. इसी अव‎धि में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से चार और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अबतक कोरोना (Corona virus) से 8,609 लोगों की जान चली गई.

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 323 नए मामले सामने आये और इसी अवधि में 513 लोगों को स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से छुट़टी दे दी गई. प्रसाद ने बताया कि अब तक 5,82,506 संक्रमितों को स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से घर भेजा गया है. राज्‍य में इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्‍या 7,330 है जिनमें 2,319 लोग गृह पृथक-वास में और 647 लोग निजी चिकित्सालयों में अपना उपचार करा रहे हैं. बाकी उपचाराधीन मरीजों का इलाज सरकारी अस्‍पतालों में चल रहा है. अ‎मित मोहन ने कहा ‎कि प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) से स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़कर 97.34 प्रतिशत हो गयी है.

जयन्ती पर नेता जी को किया नमन्

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार (Friday) को केवल एक दिन में कुल 1.22 लाख से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गयी और अब तक कुल 2. 69 करोड़ से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गयी है. अपर मुख्‍य सचिव ने बताया कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड टीका लगाया जा रहा है और बीते शुक्रवार (Friday) को 1.01 लाख से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है. उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह से प्रत्येक बृहस्पतिवार व शुक्रवार (Friday) टीकाकरण किया जायेगा. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गत 24 घंटे में कोरोना (Corona virus) के 377 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,96,326 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य में शनिवार (Saturday) को 64 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. इसी अवधि में आठ और लोगों की मौत के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,609 हो गई.

बकरी के बच्चे के माथे पर आंख, लोगों का लगा तांता

Please share this news

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top