Monday, 30 Mar, 6.26 am उदयपुर किरण

इंडिया
वुहान में लॉकडाउन में ढील मिलते ही भड़की हिंसा, लोगों में भाग निकलने की मची होड़

बीजिंग . पूरी दुनिया में खतरनाक कोरोना (Corona virus) फैलाने वाला चीन अब वायरस का केंद्र बने हुबोई प्रांत के वुहान में सबकुछ सामान्य होने का दावा कर रहा है, लेकिन खबर है कि लोग वुहान से बाहर जाने के लिए छटपटा रहे हैं और इसी के चलते शहर में हिसा भड़क गई. वुहान में लॉकडाउन (Lockdown) में ढील मिलते ही बड़ी संख्या में लोग अन्य प्रांतों की ओर जाने लगे.

इसी दौरान पडोस के जियांग्शी प्रांत की ओर जाते समय एक पुल पर रोके जाने पर लोगों ने सरकारी वाहनों पर हमला कर दिया. हुबेई की 5.6 करोड़ से ज्यादा जनता 23 जनवरी से लॉकडाउन (Lockdown) का सामना कर रही है. संक्रमण के नए मामलों पर रोक के बाद हाल ही में लॉकडाउन (Lockdown) में ढील दी गई है. वुहान से बाहर जा रहे थे लोग कोरोनो वायरस के उभरने के बाद शहर में पहली बार वुहान के लोगों को देश के अन्य जगहों पर शनिवार (Saturday) को जाने की अनुमति दी गई थी. जिसके बाद भारी संख्या में लोग वुहान से बाहर जा रहे थे. अचानक उभरी भीड़ ने प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया.

कार्मिक के वेतन में कटौती नहीं करे-डोटासरा

चीनी मीडिया (Media) के अनुसार ये हिंसा तब फैली, जब अधिकारियों ने पुलिस (Police) को ब्रिज पर तैनात कर दिया और लोगों की हुबेई से जियांग्शी प्रांत में एंट्री बंद कर दी. टोल बूथ पर मौजूद एक काम करने वाले हुआंग ने बताया झड़प शाम तीन बजे से 6 बजे के बीच हुई. हुआंग ने बताया कि ये सब ब्रिज के बीच में हुआ, जहां रास्ता ब्लॉक कर के लोगों को आगे जाने से रोका जा रहा था. डिजिटल मैपिंग ऐप्स में दिखा कि ब्रिज को कंस्ट्रक्शन के लिए दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है.

कोरोना संकट के बीच इटली में फिएट 500ई कार लॉन्च, फुल चार्ज होने पर चलेगी 320 किमी

वुहान में हालात हो रहे हैं सामान्य सरकार (Government) की आधिकारिक पॉलिसी के अनुसार जो लोग वुहान के बाहर रहते हैं और स्वस्थ हैं, वह बुधवार (Wednesday) से ही कहीं भी आ जा सकते हैं. इस बीच रेलवे (Railway)को दोबारा शुरू कर दिया गया है और लंबी दूरी की बसें भी शुरू कर दी गई हैं और शुक्रवार (Friday) तक सभी हाईवे खोल दिए गए हैं. पिछले हफ्तों में हुबेई में सिर्फ एक मामला सामने आया है.

ट्रक से कानपुर जाने का किराया 2000 रु

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Udaipur Kiran Hindi
Top