Sunday, 19 Aug, 10.57 am यूपी किरण

राज्य
राम मंदिर निर्माण पर केशव प्रसाद मौर्या ने दिया ये चौेंंकाने वाला बयान !

Lucknow. अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्यसभा में बहुमत होता तो विधेयक पारित कराकर कानून के रास्ते से मंदिर का निर्माण प्रशस्त कर देते। फिलहाल भाजपा के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है। इसलिए यह संभव नहीं है।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान केशव मौर्य ने कहा कि देश के करोड़ों लोग अयोध्या में राम मंदिर देखना चाहते हैं। हमारे लिए भी यह आस्था का विषय है। 'जब राज्यसभा में बहुमत हो जाएगा तो क्या भाजपा ऐसा करेगी? सवाल का जवाब देते हुए मौर्य ने कहा कि फिलहाल अभी मामला न्यायालय में है। न्यायालय पर पूरा भरोसा है। विश्वास है कि राम मंदिर विवाद का जल्द समाधान हो जाएगा और अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा।

एससी और एसटी से अलग है मंदिर मुद्दा

एससी, एसटी एक्ट तथा ओबीसी कमीशन के विधेयक को राज्यसभा से पारित कराने को लेकर जब केशव मौर्य से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि दोनों में अंतर है। इन विधेयकों पर दूसरे दलों का समर्थन मिल गया, लेकिन राम मंदिर पर मिलना काफी मुश्किल है। एस.सी. व एस.टी. एक्ट से क्या भाजपा के मूल मतदाताओं में नाराजगी नहीं है? उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसी का अनावश्यक और अकारण उत्पीड़न नहीं होने देगी। एससी, एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा। सरकार इस पर नजर रखेगी। किसी पर झूठा मुकदमा दर्ज नहीं होगा।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: UP Kiran
Top