Monday, 21 Sep, 10.41 am UPUK Live

राष्ट्रीय समाचार
दिल्ली में मौसम लेगा करवट, कल से बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली का मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। जिसके तहत मंगलवार से दिल्ली में बारिश की संभावना है। इससे दिल्ली का पारा गिरने वाला है। जिसके कारण दिल्ली के लोगों को थोड़े समय के लिए गर्मी से राहत मिल सकती है। दिल्ली में रविवार को भी गर्मी का कहर जारी रहा। जिसके तहत दिल्ली का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को आसमान साफ ​​रहने के साथ अधिकतम तापमान 37 डिग्री के करीब रह सकता है। जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, उपरोक्त सामान्य तापमान का मुख्य कारण इन दिनों आसमान साफ ​​है। इसकी वजह से सूरज की रोशनी सीधे जमीन पर पड़ रही है और तापमान बढ़ जाता है।

वहीं, सितंबर का महीना भी मानसून की वापसी का समय होता है, इस वजह से अगस्त में बारिश कम होती है, फिर नमी भी कम होती है। ये दो मुख्य कारण हैं कि दिल्ली का तापमान इन दिनों सामान्य से अधिक बना हुआ है। लेकिन मंगलवार से मौसम बदलने वाला है। इसके कारण मंगलवार से गुरुवार तक दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार दोपहर को बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। जो गुरुवार तक 34 डिग्री तक पहुंच सकता है। इस तरह सोमवार की तुलना में बारिश के कारण अधिकतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट आएगी। वहीं, एक बार फिर दिल्ली के लोगों की गर्मी देखी जा सकती है। जिसके तहत शुक्रवार को अधिकतम तापमान एक बार फिर 37 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: UPUKLive
Top