Monday, 17 Feb, 11.25 am UPUK Live

होम
कुरान के साथ गीता और गायत्री मंत्र के भी संस्कार दे रही रुखसार

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर स्थित फूलबाग मैदान में रविवार को गर्भ संस्कार और 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में दो मुस्लिममहिलाएं भी शामिल हुईं। पूरे कार्यक्रम में धार्मिक सद्भाव की अनोखी मिसाल देखने को मिली। गीता और गायत्री मंत्रों के बीच उन्हें हवनकुंड में आहुति डालते देखकर सभी चौंक गए। इसमें 500 गर्भवती महिलाएं पुंसवन (गर्भ) संस्कार में शामिल हुईं। शहर की खुशबू बानो हवन में शामिल हुईं।

वह अपने गर्भस्थ शिशु को कुरान के अलावा गीता और गायत्री मंत्रों से भी संस्कारित करने की सोच रखती हैं। दोनों महिलाओं के पति भीअलग सोच नहीं रखते हैं। रखसार के पति आबिर खान और खुशबू के पति सादिक खान ने कहा कि, जो हमारे बच्चे के लिए बेहतर है। उस हर बात से हमें ऐतराज नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गायत्री परिवार द्वारा आयोजित पुंसवन संस्कार (गोद भराई) में शामिल हुई खुशबू बानो के पति सादिक का कहना है कि मैं बंजरंगवली का भक्त हूं और नमाज भी पढ़ता हूं।

रखसार के पति आबिर खान का कहना है कि कुरान की आयतों के साथ ही अन्य धर्मों की अच्छी बातों को भी आत्मसात करना चाहिए।मेरी गर्भवती पत्नी न केवल गायत्री महायज्ञ में शामिल हुई। जितना सुकून हमें कुरान पढ़कर मिलता है, उतना ही सुकून गीता सुनकर भीमिलता है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: UPUKLive
Top