Tuesday, 12 Feb, 9.33 am UPUK Live

होम
पति के दोस्त ने शादी का झांसा देकर किया रेप

भोपाल। एक महिला के साथ उसके पति के दोस्त ने शादी का झांसा देकर बलात्कार किया। आरोपी ने महिला के पति की मौत के बाद महिला से सहानुभूति दिखाते हुए नजदीकियां बढ़ाई थीं।

महिला ने जब शादी के लिए दबाव डाला तो पहले तो वह टालता रहा और बाद में शादी करने से इंकार कर दिया। पीडि़ता ने इस मामले की रिपोर्ट 7 फरवरी को महिला थाने में दर्ज कराई थी। केस डायरी आने के बाद पिपलानी थाना पुलिस ने असल कायमी कर जांच शुरू कर दी है।

टीआई राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि 27 वर्षीय महिला नौकरी करती है। महिला का पति भी उसी जगह नौकरी करता था, जिनकी दो साल पहले मौत हो गई। साथ काम करने वाले ओमप्रकाश से पति की दोस्ती थी, जिसके कारण उसका घर भी आना-जाना था। पति की मौत के बाद ओमप्रकाश ने महिला को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। जिसके कारण उसका घर में आना लगा रहा। पिछले साल ओमप्रकाश ने महिला को बताया कि वह उससे शादी करना चाहता है, तो महिला उसके झांसे में आ गई।

इस दौरान उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध बना लिए। महिला ने जब ओमप्रकाश पर शादी के लिए दबाव डाला तो वह मुकरने लगा। महिला ने जब शादी के लिए ज्यादा जोर दिया तो उसने शादी करने से साफ इंकार कर दिया।

इसके बाद पीडि़ता ने महिला थाने पहुंचकर ओमप्रकाश के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर घटनास्थल पिपलानी होने के कारण केस डायरी भेजी, जिसके बाद पिपलानी पुलिस ने असल कायमी कर ली।

उधर निजी कंपनी में काम करने वाली एक युवती के साथ उसी कंपनी में काम करने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर बलात्कार किया। दोनों के बीच दोस्ती होने के बाद वह एक साथ लिव-इन में रहे। युवती ने युवक को शादी के लिए मनाने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं माना तो थाने जाकर बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। युवती ने एफआईआर जबलपुर में दर्ज कराई थी, जहां से केस डायरी जांच के लिए भोपाल आ गई। चूंकि घटनास्थल भोपाल के कटारा हिल्स थाना क्षेत्र का है।

कटारा हिल्स थाना पुलिस के मुताबिक 23 वर्षीय युवती होशंगाबाद की रहने वाली है। वह आगरा की एक निजी कंपनी में नौकरी करती थी। उसी कंपनी में काम करने वाले मोहम्मद कासिम खान से उसकी पहचान थी। बाद में दोनों का ट्रांसफर भोपाल कर दिया गया। वे कंपनी में प्रमोटर का काम करते थे। एक ही कंपनी में साथ काम करने के कारण उनके बीच दोस्ती हो गई। इसके बाद उन्होंने साथ रहने का फैसला किया और कटारा हिल्स थानांतर्गत लहारपुर में एक किराए का मकान लेकर रहने लगे।

पिछले साल सितंबर 2018 में कासिम ने युवती को जल्द ही शादी करने का झांसा दिया और उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद वह चार महीनों तक लगातार उसका शरीरिक शोषण करता रहा। इस बीच युवती ने जब कासिम पर शादी करने का दबाव डाला तो वह अपने घर जबलपुर भाग गया। युवती भी उसके पीछे जबलपुर पहुंची और शादी करने की बात कही।

कासिम ने जब शादी से साफ तौर पर इंकार कर दिया तो पीडि़ता ने जबलपुर के ही स्थानीय थाने पहुंचकर बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। घटना स्थल भोपाल होने के कारण केस डायरी कटारा हिल्स थाने भेजी गई थी, जहां पुलिस ने असल कायमी कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Dailyhunt
Top