Monday, 26 Aug, 2.32 am उत्तर प्रदेश

उन्नाव
सीबीआई ने बंद कमरे में पांच लोगों से की पूछताछ

सभी केंद्र व आसपास के लिए --------------------------
संशोधित- उन्नाव कांड : इंसाफ कब ?
नोट- क्रासर अपडेट किया हे
-----------------
फोटो नंबर, 26
सीबीआई ने बंद कमरे में पांच लोगों से की पूछताछ
-महिला अधिकारी समेत तीन सदस्यीय टीम पहुंची पीड़िता के गांव
-पुलिस को दिए थे 10 लोगों के नाम, पांच गांव में नहीं मिले मौजूद
अमर उजाला ब्यूरो
उन्नाव। विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण में जांच कर रही सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम रविवार सुबह दुष्कर्म पीड़िता के गांव पहुंची। पीड़िता के घर तक जाने के बाद टीम वापस माखी थाने पहुंची। यहां बंद कमरे में गांव के पांच लोगों से करीब तीन घंटे पूछताछ की। जिनसे पूछताछ की गई उनमें दो लोग विधायक के करीबी हैं। एक दिन पहले ही सीबीआई ने पूछताछ के लिए गांव के 10 लोगों के नाम पुलिस को दिए थे, लेकिन रविवार को इनमें से पांच लोग गांव में नहीं मिले। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने पीड़िता के पिता की पिटाई की घटना के संबंध में बातचीत की है।
रविवार सुबह करीब 10:45 बजे सीबीआई की टीम दुष्कर्म पीड़िता के घर पहुंची। टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल थीं। सीबीआई अधिकारियों ने पीड़िता के घर के बाहर सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों से बातचीत कर कुछ जानकारी ली। करीब 15 मिनट रुकने के बाद टीम माखी थाने पहुंची। यहां एसओ राजबहादुर से कुछ बात की और आगंतुक कक्ष में बैठ गए। इसके बाद पुलिस ने पूर्व सूचना के अनुसार गांव के 10 लोगों को फोन करके सीबीआई के अधिकारियों के आने की जानकारी दी और थाने बुलाया। हालांकि इनमें से केवल पांच लोग ही थाने पहुंचे। जबकि पांच अन्य ने गांव में न होने की बात कह किनारा कर लिया। सूत्रों के अनुसार थाने पहुंचे पांच लोगों से सीबीआई टीम ने पीड़िता के पिता की पिटाई के संबंध में कई बिंदुओं पर जानकारी ली है। जिनसे पूछताछ की गई उनमें पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप में जेल में बंद एक आरोपी का भाई भी शामिल रहा।
--
गांव तक छोड़ने गई पुलिस
सीबीआई की पूछताछ के बाद गांव के जो लोग कमरे से निकले उन्हें पुलिस गांव तक छोड़ने गई। सीबीआई ने किसी को कुछ भी बताने से मना किया था, जिस पर किसी ने मुंह नहीं खोला। अधिकतर उन लोगों को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था जो पीड़िता के पिता की पिटाई वाली जगह के इर्द-गिर्द रहते हैं।
--
रास्ता बदलकर लौटी सीबीआई
पूछताछ के बाद दोपहर करीब दो बजे सीबीआई टीम माखी थाने से निकली। इस बार सीबीआई ने शहर की ओर आने वाले मुख्य रास्ते की जगह नहर का रास्ता पकड़ा। सीबीआई का वाहन पवई और पूरा गांव होते हुए शहर की ओर निकल गया।
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Uttar Pradesh
Top