Sunday, 06 Dec, 3.32 pm World Daily News24

मनोरंजन
Desiremovies - नवीनतम मुफ्त बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म

Desiremovies - नवीनतम मुफ्त बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म - Desiremovies कुख्यात पायरेसी को बढ़ावा देने वाली वेबसाइट है जो अवैध रूप से मुफ्त में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को कई पायरेटेड फिल्में और श्रृंखला प्रदान करती है। एक प्रसिद्ध वेबसाइट जो अपनी रिलीज़ के कुछ घंटों के भीतर फिल्मों को लीक करने के लिए जानी जाती है, इसलिए इसे एक प्रसिद्ध वेबसाइट के रूप में जाना जाता है।

पाइरेसी एक आपराधिक कृत्य है और भारत सरकार ने इसके लिए कुछ सज़ा का उपभोग किया है। 2019 के सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, यदि कोई भी व्यक्ति निर्माताओं की लिखित सहमति के बिना फिल्म की रिकॉर्डिंग करता पाया जाता है, तो उसे 3 साल तक की जेल की सजा हो सकती है और जुर्माना लगाया जा सकता है।

इंटरनेट और प्रौद्योगिकी की लोकप्रियता तेजी से विकसित होने के साथ, अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन अपनी सामग्री का उपभोग करना पसंद करते हैं। हालांकि, ऑनलाइन खपत में वृद्धि और मांग के कारण समुद्री डकैती को बढ़ावा मिलता है, और यह भी कि उच्च गति और सस्ते ब्रॉडबैंड सेवा की वजह से अधिक सामग्री पायरेटेड है।

Table of Contents

  • Desiremovies - नवीनतम मुफ्त बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म
  • Desiremovies के बारे में
  • मुझे एक अवैध मूवी साइट या सेवा का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए जैसे कि Desiremovies?
  • Desiremovies द्वारा अवैध रूप से लीक की गई फिल्में
  • पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?
  • बेस्ट लीगल और अवैध वैकल्पिक इच्छाएँ
  • कानूनी विकल्प
  • List of similar websites like TamilRockers Download site:
  • KatMovie HD URLs?
  • KatMovie HD Proxy & Mirror Websites?
  • पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?
  • क्या मैं अवैध रूप से Movie Download करने के लिए जेल जाऊंगा या जुर्माना लगाया जा सकता है?
  • World Daily News 24

Desiremovies - नवीनतम मुफ्त बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म

दुर्भाग्य से, इनमें से बहुत सी वेबसाइटें ऐसी सेवाएँ हैं जो अवैध रूप से स्ट्रीमिंग करती हैं या उन स्थानों के लिंक प्रदान करती हैं जो अवैध रूप से फिल्में स्ट्रीम करते हैं। क्योंकि इन साइटों को इन फिल्मों को दिखाने का अधिकार नहीं है, वे दुर्भावनापूर्ण विज्ञापनों और मैलवेयर द्वारा समर्थित हैं जो आपके कंप्यूटर के साथ समस्याएं पैदा कर सकते हैं। हालाँकि, फ़ाइल साझाकरण 100% कानूनी है, किसी भी देश में फ़ाइल-साझाकरण अवैध नहीं है जब तक कि इसकी कॉपीराइट सामग्री नहीं है, यह अवैध माना जाता है।

यह भी पढ़े ।Middle Class Melodies Full Movie Download Online Leaked by Tamilrockers, Movierulz, Isaimini, Moviesda

इसलिए कॉपीराइट सामग्री देखना गैरकानूनी है, परिणामस्वरूप उन पर कुछ भी देखना चोरी का कार्य है। सैकड़ों गैरकानूनी स्ट्रीमिंग वेबसाइटें हैं, Desiremovies उनमें से एक है, क्योंकि यह नवीनतम हॉलीवुड फिल्में अपलोड करती है।

Desiremovies के बारे में

Desiremovies एक गैरकानूनी स्ट्रीमिंग वेबसाइटों में से एक है जो स्ट्रीमिंग के लिए हॉलीवुड फिल्मों की मेजबानी करती है। ज्यादातर लोग इस वेबसाइट का उपयोग हॉलीवुड की फिल्में मुफ्त में देखने के लिए करते हैं। सभी फिल्में बिना विज्ञापनों के दिखाई जाती हैं। यह डब फिल्में, वेब सीरीज़, हॉरर, एक्शन, कॉमेडी एक्शन, साइ-फाई आदि जैसी एचडी गुणवत्ता में प्रदान करता है, और ये फिल्में वास्तविक फिल्म के पायरेटेड संस्करण हैं।

मुझे एक अवैध मूवी साइट या सेवा का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए जैसे कि Desiremovies?

यह मुफ्त ऑनलाइन के लिए नवीनतम फिल्मों को खोजने की कोशिश करने के लिए आकर्षक हो सकता है। हालाँकि, कई कारण हैं जो हम अनुशंसा करते हैं कि अवैध रूप से एक फिल्म प्राप्त करने की कोशिश न करें।

  • यह अवैध है और जुर्माना हो सकता है।
  • जो वेबसाइटें अन्य लोगों के काम से पैसा बनाने की कोशिश करना चाहती हैं, उन्हें दुर्भावनापूर्ण विज्ञापनदाताओं पर भरोसा करना पड़ता है जो आपके कंप्यूटर पर स्पाइवेयर या अन्य मैलवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • आप उस कंटेंट क्रिएटर से पैसे ले रहे हैं, जिसने फिल्म बनाने के लिए शायद सैकड़ों या लाखों का भुगतान किया है।

Desiremovies द्वारा अवैध रूप से लीक की गई फिल्में

Desiremovies दुनिया भर से फिल्मों को लीक करती है। थियेटर रिलीज के ठीक बाद हॉलीवुड फिल्मों को पोस्ट करने के लिए वेबसाइट बदनाम है। इसमें अंग्रेजी फिल्मों का एक विशाल चयन है। साइट पर हॉलीवुड की कुछ फिल्में हैं-

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

चूंकि पाइरेसी विश्व स्तर पर अवैध है, इसलिए विभिन्न देशों की सरकार ने Desiremovies जैसी साइटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालाँकि, मंच अपने डोमेन नाम एक्सटेंशन को नियमित रूप से बदलने पर प्रतिबंध लगाने के आसपास काम करता है और अवैध रूप से कई फिल्म उद्योगों से बहुत सी फिल्मों को लीक करता रहता है।

बेस्ट लीगल और अवैध वैकल्पिक इच्छाएँ

आज, कई वेबसाइटें हैं जो आपको मुफ्त और कानूनी रूप से पूर्ण लंबाई की फिल्में देखने की अनुमति देती हैं। नीचे इंटरनेट पर सर्वश्रेष्ठ मुफ्त मूवी वेबसाइटों की शॉर्टलिस्ट की गई है। इनमें से कुछ वेबसाइटें आपको बिना किसी सदस्यता के मुफ्त साइन अप करने या विशेष सॉफ़्टवेयर स्थापित करने की अनुमति देती हैं।

कानूनी विकल्प

अमेज़न प्राइम वीडियो डिज़नी + हॉटस्टार नेटफ्लिक्स
Voot Zee5 सोनी लिव
एमएक्स प्लेयर ऑल्ट बालाजी अब उठे
Hulu अब एचबीओ Dicorie

List of similar websites like TamilRockers Download site:

123movies Moviesda
Filmy4wap Djpunjab
Mp4moviez Bolly4u
Moviespur Todaypk
Movie Counter Filmywap
Yts 9xmovies
Bollyshare Filmyzilla
1337x Jio Rockers
Madras Rockers Tamilyogi
7starhd Worldfree4u
Downloadhub Isaimini
Teluguwap Movierulz
Kuttymovies Khatrimaza
Gomovies Tamilrockers
Pagalworld

KatMovie HD URLs?

Tamilrockers वेबसाइट अपने डोमेन नामों को बदलती रहती है क्योंकि यह अक्सर ऑनलाइन पाइरेसी कंटेंट अपलोड करने के लिए सरकार द्वारा अवरुद्ध हो जाती है। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, सरकार भारत में ऐसी वेबसाइटों की अनुमति नहीं देती है। किसी तरह, हमने इसके कुछ URL एकत्र किए हैं जो सक्रिय हैं।

KatMovie HD Proxy & Mirror Websites?

एक प्रॉक्सी मिरर वेबसाइट (दर्पण या प्रतिकृति) किसी भी वेबसाइट की एक समान या लगभग समान प्रतिलिपि है जो मूल URL से अलग है लेकिन समान सामग्री की मेजबानी करती है। आधुनिक वेबसाइटों का निर्माण करते समय एक कमजोरी होती है जो स्कैमर को वेबसाइटों को दर्पण करने और उनकी सामग्री से मुफ्त में लाभ कमाने की अनुमति देती है।

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

फिल्मों की चोरी को मिटाने के लिए सरकार ने निश्चित कदम उठाए हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, कोई भी व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करता हुआ पाया जा सकता है, उसे 3 साल तक की जेल की सजा हो सकती है। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियों को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का भी सामना करना पड़ सकता है।

क्या मैं अवैध रूप से Movie Download करने के लिए जेल जाऊंगा या जुर्माना लगाया जा सकता है?

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर किसी और का उल्लंघन किया है या उसकी मदद की है और TamilRockers फिल्मों से कॉपीराइट वाली Movie Download की है, तो यह माना जाएगा आपराधिक कृत्य हो। अदालत यह मान लेगी कि उस व्यक्ति को उल्लंघन का पता था क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में एक वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, इस तरह के पहले अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के लिए सजा छह महीने और तीन साल की जेल होती है, जिसमें 50,000 और 200,000 (अपराध की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना होता है।

डिस्क्लेमर - World Dialy News 24 किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देने या कंडेन करने का लक्ष्य नहीं रखता है। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को चोरी के बारे में सूचित करना और उन्हें इस तरह के कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

World Daily News 24

Check your inbox or spam folder to confirm your subscription.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: World Daily News24
Top