Tuesday, 05 Jun, 1.41 am Youthens -News

होम
सीएम बनने से पहले योगी आदित्यनाथ के इन पांच बयानों ने मचाया था बवाल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मूल रुप से उत्तराखंड के रहने वाले है। आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है। योगी 26 साल की उम्र में पहली बार सांसद बने थे। इसके साथ ही आदित्यनाथ एक कट्टर छवि वाले हिंदू नेता के रुप में जाने जाते हैं और अक्सर अपने भड़कीले बयानों से चर्चा में रहते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, योगी के कई ऐसे बयान हैं जिसका विपक्ष ने जमकर विरोध किया है।

1) गैर हिंदूओं की भारत में एंट्री बैन

योगी ने अपने बयान में कहा था कि कहा था कि मक्का में गैर मुसलमानों की एंट्री प्रतिबंधित है और वेटिकन सिटी में गैर- ईसाइयों के घुसने पर रोक है। ऐसे में भारत में भी गैर हिंदूओं के प्रवेश को रोका जाना चाहिए।

2) लव जेहाद

साल 2014 में योगी का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में योगी ने कहा था कि 'यदि वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करेंगे तो हम उनकी 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करेंगे।' यह वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचाया था।

3) शाहरुख और हाफिज एक समान

कुछ वक़्त पहले देखा गया था कि असहिष्णुता पर शाहरुख ने अपनी बात रखी थी। इस पर योगी ने कहा था कि शाहरुख और हाफिज सईद के जुबान में कोई फर्क नहीं है। देश के वातावरण को खराब करने के लिए चाल चली जा रही है। जिसमें अब शाहरुख खान भी शामिल हो गए हैं।

4) योग पर बयान

इन सभी के बीच योगी 'योग' के पर भी एक विवादित बयान दे चुके है जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए और जो सूर्य नमस्कार को नहीं मानते उन्हें समुंद्र में डूब जाना चाहिए।

5) मुसलमानों पर प्रहार

योगी के अनुसार मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं। यही कारण है भारत में जनसंख्या का संतुलन बिगड़ रहा है।

यह भी पढ़े:-

यूपी के डिप्टी सीएम ने दिया 'मां सीता' पर विवादित बयान, टेस्ट टयूब बेबी हो.

'योगी' को कही चप्पल मारने की बात, इस नेता ने दिया विवादित बयान

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Youthens News Hindi
Top