Thursday, 16 Sep, 11.15 pm Business Sandesh

लेटेस्ट न्यूज़
गुजरात: मुख्यमंत्री बनने के तीन दिन बाद हीं भूपेंद्र पटेल ने 24 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में किया शामिल

गुजरात की सरकार में अचानक से हुए फेरबदल से सभी स्तब्ध है। लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी के इस्तीफ़े का राज स्पष्ट होता उससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के तीन दिन बाद हीं गुरुवार को भूपेंद्र पटेल ने 24 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया।

पटेल ने विजय रूपानी की सरकार के किसी भी मंत्री को अपने मंत्रिमंडल में नहीं रखा। एकमात्र विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी हैं जिन्होंने दिन में उस पद से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा है की त्रिवेदी को अहम पोर्टफोलियो मिलने की संभावना है।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुवार को 10 कैबिनेट मंत्रियों और 14 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जिनमें से पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शामिल हैं। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीएम पटेल पूर्व मुख्यमंत्री रूपानी के साथ मौजूद थे। बता दें, रूपानी के अचानक पिछले शनिवार को पद से इस्तीफा देने के कारण नए मंत्रालय का गठन हुआ।

पटेल सरकार के नए कैबिनेट मंत्रीयों में राजेंद्र त्रिवेदी, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी, रुशिकेश पटेल, पूर्णेश मोदी, राघवजी पटेल, कनुभाई देसाई, किरीटसिंह राणा, नरेश पटेल, प्रदीप परमार और अर्जुनसिंह चौहान शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक के बाद शाम को विभागों की घोषणा होने की संभावना है। बताया जा रहा है सीएम पटेल आज शाम नए कैबिनेट की बैठक करेंगे। बता दें, शपथ ग्रहण बुधवार को होना था लेकिन मंत्रियों की पसंद पर विरोध के बाद इसे टालना पड़ा।

- एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Business Sandesh Hindi
Top