Sunday, 24 Jan, 9.46 pm 1st बिहार

होम पेज
बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक, परीक्षा शुरू होते ही मोबाइल में फोटो वायरल

PATNA : बिहार होमगार्ड में भर्ती के लिए रविवार को परीक्षा आयोजित की गई. हैरानी की बात है कि सिपाही चयन परीक्षा का प्रश्नपत्र एग्जाम शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद सोशल मीडिया में वायरल हो गया. परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद ही यानी कि सुबह 10:10 बजे वायरल हो गया. इस मामले में एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया है, जिसने एग्जाम हॉल में बैठकर मोबाइल से फोटो खिंचा और उसे वायरल कर दिया.

घटना कटिहार की है, जहां उमा देवी मिश्रा बालिका उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से वायरल हुआ. इस मामले में परीक्षार्थी रौतारा थाना क्षेत्र के रमेली के रहने वाले विक्रम कुमार मंडल और वीक्षक मिथिलेश कुमार राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. विक्रम का मोबाइल जब्त कर प्रशासन छानबीन में जुट गया है. आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

आरोपी विक्रम कुमार मंडल रौतारा थाना क्षेत्र के धरमेली गांव का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गेट पर मोबाइल रखने वाला कोई नहीं था. वह मोबाइल लेकर क्लास के अंदर चला आया, फिर उसे बाथरूम में रख दिया था. इससे पहले उसने मोबाइल से क्वेश्चन पेपर का फोटो खींचकर अपने एक साथी विलास कुमार को भेज दिया था. क्लास में दोबारा बैठने के बाद दंडाधिकारी को शक हो गया. इसके बाद आरोपी अभ्यर्थी की तलाशी ली गई तो उसके पास से मोबाइल बरामद हुआ.

प्रश्नपत्र वायरल होने की सूचना मिलते ही मौके कटिहार के एसपी विकास कुमार, एसडीएम शंकर शरण ओमी और एसडीपीओ अमरकांत झा दलबल के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. कटिहार एसपी ने बताया कि इस मामले में केन्द्राधीक्षक रतन कुमार सिंह और दंडाधिकारी संजय कुमार के बयान पर परीक्षार्थी और वीक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

एसपी ने बताया कि केंद्राधीक्षक रतन कुमार सिंह और आरोपी शिक्षक का पक्ष लेने वाले शिक्षक ददन कुमार सिंह के खिलाफ भी विभाग को रिपोर्ट की जाएगी. इस बात की भी जांच की जा रही है कि प्रश्नपत्र वायरल मामले में उमा देवी मिश्रा गर्ल्स उच्च विद्यालय के अन्य शिक्षकों या किसी अन्य लोगों की संलिप्ता है या नहीं. इस मामले की जांच में जो भी लोग दोषी पाये जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First Bihar Hindi
Top