Sunday, 28 Feb, 3.04 pm First India News

होम
सुने लुस के हाथो में आई दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कमान, चोट के कारण बाहर हुए वैन नीकर्क और क्लो

लखनऊ: भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी अब सुने लुस करेंगी. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका बोर्ड (सीएसए) ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि इनदिनो नियमित कप्तान डेन वैन नीकर्क और क्लो ट्रायोन चोटों के कारण श्रृंखला से बाहर है.

शनिवार को भारत पहुंची मेहमान टीम
आपकों बता दे कि मेहमान टीम शनिवार को भारत पहुंची है और अभी छह दिनो के लिए महामारी को देखते हुए क्वारेंटाइन में है. यहां सात मार्च को भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से पूर्व टीम दो दिन का अभ्यास भी करेगी.

पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला जीतने वाली टीम के सदस्य लगभग-लगभग बरकरार

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 श्रृंखला जीतने वाली 18 सदस्यीय टीम की अधिकतर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. वही पर तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास को भी चोट लगने के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया है. वैन नीकर्क और क्लो पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं थीं।

सुने लुस ने पिछली श्रृंखला में कि थी टीम की अगुवाई
सुने लुस ने पिछली श्रृंखला में टीम अगुवाई की थी वही पर खबर ये भी है कि वैन नीकर्क तथा क्लो के कमर की चोट से नहीं उबर पाने के कारण वह यह जिम्मेदारी निभाती रहेंगी. क्रिकबज ने दक्षिण अफ्रीका की महिला कोच हिल्टन मोरेंग के हवाले से बयान में कहा अंतत: इस दौरे की पुष्टि और यहां भारत में खेलने के लिए हमारी टीम की घोषणा होना बेहद रोमांचक है. हम उत्सुक हैं कि हमारी महिला खिलाड़ी अलग हालात में खुद को साबित करेंगी.

भारत दौरा करने के लिए हमेशा शानदार जगह रही है
दक्षिण अफ्रीका की महिला कोच हिल्टन मोरेंग उन्होंने कहा भारत दौरा करने के लिए हमेशा शानदार जगह रही है और हम आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं. पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भी होगी. ये सभी मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे.
ये ये खिलाडी होंगे टीम में
दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम में जहां कुछ खिलाडीयों को चोट के कारण खेलने का मौका नही मिल रहा वही पर टीम में अब सुने लुस कप्तानी करेंगी.अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोलवार्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजेन कैप, नोनडुमिसो शंगासे, लिजेल ली, एनेक बॉश, फाये टुनिक्लिफ, नोनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेडिन डि क्लर्क, लॉरा गुडॉल और टुमी शेखुखुने खिलाडी के रूप में होंगे. (सोर्स-भाषा)

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top