Friday, 18 Oct, 3.17 pm हिन्दुस्थान समाचार

ब्रेकिंग
आईएनएक्स मीडिया डील मामले में पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की

- चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट में 21 अक्टूबर को होगी सुनवाई

संजय

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (हि.स.)। आईएनएक्स मीडिया डील मामले मेंपी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। सीबीआई ने आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट पर कोर्ट21अक्टूबर को सुनवाई करेगा।


सीबीआई ने चार्जशीट में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सहित 14 लोगों को आरोपित बनाया गया है। चार्जशीट में पीटर मुखर्जी को भी आरोपित बनाया गया है। पिछले 17 अक्टूबर को कोर्ट ने चिदंबरम को सीबीआई के मामले में 24 अक्टूबर तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। कोर्ट ने 17 अक्टूबर को इसी मामले में मनी लांड्रिंग के मामले में चिदंबरम को 24 अक्टूबर तक की ईडी हिरासत में भेजा था।


पिछले30सितम्बर को दिल्ली हाईकोर्ट नेसीबीआई के मामले मेंचिदंबरमकी जमानत याचिका खारिज कर दिया था।जस्टिस सुरेश कैत ने कहा था कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। उसके बादतीनअक्टूबर कोचिदंबरमने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत की मांग की ।


पीचिदंबरमको आईएनएक्स मीडिया डील के सीबीआई से जुड़े मामले में पिछले21अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।आईएनएक्समीडिया मामले में सीबीआई ने15मई,2017को एफआईआर दर्ज की थी। इसमें आरोप लगाया गया है कि वित्त मंत्री के रूप मेंचिदंबरमके कार्यकाल के दौरान2007मेंआईएनएक्समीडिया को305करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से मंजूरी देने में गड़बड़ी की गई । इसके बाद ईडी ने2018में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

हिन्दुस्थान समाचार

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hindusthan Samachar
Top