Friday, 18 Oct, 4.40 pm हिन्दुस्थान समाचार

ब्रेकिंग
हरियाणा का किसान, जवान और पहलवान भारत की शान : मोदी

नरेंद्र जग्गा

सोनीपत,18 अक्टूबर (हि.स.)।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां की छह विधानसभाओं के लिए उम्मीदवारों के पक्ष में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा भगत फूल सिंह की धरा को नमन करते हुए कहा कि किसान जवान और पहलवान हरियाणा की शान हैं। इनको मेरा प्रणाम है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी सोनीपति की मोहाना अनाज मंडी में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों नेबड़े-बड़े नेताओं को सबक सिखाया है। जनता जनार्दन ईश्वर का रूप होती है। जो नेता जनता जनार्दन का मान ने करे और वह खुद को ही बड़ा मानने लगे, उनका वही हाल होता है जो हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में यहां के नेताओं का किया है। आपने बता दिया कि लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि है। उन्होंने कहा किकिसान, जवान और पहलवान जो हीरे चुनावी मैदान में दिए हैं, उनको अपना प्यार और आशीर्वाद देकर लोकसभा से ज्यादा अंतर से इस बार विधानसभा में जिताकर भेजना।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगले पांच वर्षों में सशक्त हरियाणा बनाने का संकल्प लेकर हम चुनाव मैदान में हैं। अखाड़ा चाहे कुश्ती का हो या फिर सीमा पर युद्ध का मैदान हो या आतंकियों के साथ मुकाबला करने का, भारत माता की जय बोलने में तिरंगे की शान को बुलंद करने में, हरियाणा का नवजवान सबसे आगे रहे हैं। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को ऐसा हुआ, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था। देश ने एक तरह से उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में भारत का संपूर्ण संविधान लागू हुआ। सत्तर साल से जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास में जो सबसे बड़ी रुकावट थी, वह 5 अगस्त को हटा दिया। लेकिन कांग्रेस वालों के पेट में कुछ ऐसा दर्द उठा है कि कोई दवा नहीं कर पा रहे हैं।

मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यह 370 कांग्रेस वालों की लाइलाज बीमारी बन चुका है। भाजपा सच्चे भारत की बात करती है तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगती है। सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं तो कांग्रेस का पेट दर्द कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है। कांग्रेस नेताओं के जो बयान आए हैं, जो कांग्रेस के नेता बोल रहे हैं, उसका लाभ उसका फायदा पाकिस्तान उठा रहा है। अब कांग्रेस को जवाब देना चाहिए।

मोदी ने जनता से पूछा कि जो कांग्रेस आर्टिकल 370 हटाने का विरोध कर रही है, वह हरियाणा को संभालने के लिए आगे आ रही है। जनता बताए कि यह यहां के जवानों का अपमान है कि नहीं? कांग्रेस को पिछड़े और दलितों की भी चिंता नहीं है। 70 साल तक कांग्रेस पार्टी सोती रही। उन्होंने दलितों पर ध्यान नहीं दिया। जम्मू-कश्मीर में दलितों को उनका अधिकार कभी नहीं दिया। कांग्रेस को मां भारती की चिंता है, माटी की चिंता नहीं है। जिनको संविधान की मर्यादा की चिंता नहीं है, उनकी चिंता हरियाणा कभी कर सकता है क्या? ऐसे लोगों को सजा देनी चाहिए। इस चुनाव में चुन-चुनकर ऐसे लोगों को घर भेज दीजिए।

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भारत के खेलों में घोटालों और घपलों की खबर आती थी। खेलों की कभी चर्चा नहीं होती थी, लेकिन भाजपा पारदर्शिता को आगे ले आई। खिलाड़ियों को भी अब भाजपा ने राजनीति के दंगल में उतारा है। हरियाणा काे मेट्रो की सौगात मिलने वाली है। इस अवसर परसासंद रमेश कौशिक, सासंद अरविदं शर्मा, भाजपा के उम्मीदवार बरोदा से ओलंपियन योगश्वर दत्त, गोहाना से पहलवान तीर्थ राणा, सोनीपत से मंत्री कविता जैन, राई से मोहन लाल बड़ौली, खरखौदा से मीना नरवाल, गन्नौर से निर्मल चौधरी, मंत्री कृष्ण लाल पंवार, हरियाणा के प्रभारी डा. अनिल जैन, आजाद नेहरा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hindusthan Samachar
Top