Friday, 18 Oct, 10.19 pm हिन्दुस्थान समाचार

ब्रेकिंग
परिवारवाद की समर्थक कांग्रेस और राकांपा नहीं कर सकतीं महाराष्ट्र का विकास : अमित शाह

राजबहादुर यादव

मुंबई/नागपुर, 18 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि परिवार तक सीमित कांग्रेस-राकांपा महाराष्ट्र का विकास नहीं कर सकतीं। केंद्र में नरेंद्र और राज्य में देवेंद्र सरकार आने के बाद पिछले पांच वर्षों से महाराष्ट्र विकास की राह पर तेजी से अग्रसर है। उन्होंने विकास की इसी रफ्तार को बनाए रखने के लिए मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की है।

भाजपा अध्यक्ष शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में गढ़चिरौली जिले के अहेरी,चंद्रपुर जिले के राजुरा,यवतमाल जिले के वणी और नागपुर जिले के खापरखेड़ा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा किदेवेंद्र फडणवीस के विकास कार्यों की वजह से लोगों में उत्साह का माहौल है। प्रदेश में इससे पहले कांग्रेस-राकांपा की सरकारें सिर्फ अपना व अपने परिवार का ही विकास में लगी रहीं। महाराष्ट्र की जनता परिवारवाद की समर्थक दलों को पहचान चुकी है। जनता की नब्ज समझने में कांग्रेस व राकांपा के नेता अब तक नाकाम साबित हुए हैं। राहुल गांधी और शरद पवार अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के फैसले का विरोध कर रहे हैं। सरकार के इस फैसले से जनता खुश है, लेकिन कांग्रेस और राकांपा देश की इस खुशी की खिलाफत कर रही हैं। शरद पवार को मोतियाबिंद हो गया है और उन्हें देश की खुशी नहीं दिख रही है।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस व राकांपा की गलत नीतियों की वजह से गढ़चिरौली जिला नक्सलवाद की चपेट में था। कुछ लोगों का कहना था कि नक्सलवाद विकास के लिए है, लेकिन नक्सलवाद से देश का विकास कभी नहीं हो सकता है। नक्सलवाद हमेशा विकास का विरोध करता है। इसलिए पिछले पांच वर्षों में सरकार नक्सलवाद पर नकेल कसने में बहुत हद तक सफल हुई है। कांग्रेस व राकांपा ने सिर्फ आदिवासियों को वोटबैंक समझा। आदिवासी समाज के विकास के लिए फंड रिलीज नहीं किया जाता था, लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद आदिवासियों के विकास के लिए प्रचुर मात्रा में फंड रिलीज किया गया है। सूबे में फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के बाद आदिवासियों के विभिन्न उत्पादों को अनुदान के दायरे में लाया गया है। इससे पहले राज्य में सिंचाई की कई योजनाएं लंबित थीं, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद फडणवीस ने उन लंबित योजनाओं को पूरा करने का काम किया है। किसानों के लिए देवेंद्र फडणवीस सरकार ने कर्जमाफी देकर आर्थिक संकट से उबारने का काम किया है। साथ ही किसानों के लिए सौर ऊर्जा पर आधारित बिजली पंप दिए जाने की योजना चलाई जा रही है। इससे किसानों को प्रचुर मात्रा में बिजली मिलने लगी है और खेतों में पानी पहुंचाना आसान हुआ है।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि स्वातंत्र्य वीर सावरकर को भारत रत्न देने का जिक्र होते ही कांग्रेस के नेताओं ने ओछी बातें शुरू कर दी हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस में किसी ने इतनी वीरता दिखायी थी क्या। सावरकर को दो उम्रकैद की सजा हुई थी। अंडमान की सेलुलर जेल की बगल की कोठरी में बंद अपने भाई को वह10साल तक नहीं देख सके थे। सरकारें आएंगी जाएंगी,लेकिन भारत माता से बड़ा कुछ नहीं होता। कांग्रेस को यह बात समझ में नहीं आती।

हिन्दुस्थान समाचार

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hindusthan Samachar
Top