Saturday, 24 Aug, 7.51 pm हिन्दुस्थान समाचार

ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'आर्डर ऑफ जायद' से नवाजे गए

माधवी व्यास

नई दिल्ली/अबु धाबी, 24 अगस्त (हि.स.)।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोअबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सर्वोच्च नागरिक सम्मान'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किया।मोदी यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं। पिछले छह साल के दौरान उन्हें छह देशों के सर्वोच्च सम्मान मिल चुके हैं।

यूएई के प्रिंस ने इस अवसर पर कहा, "भारत और यूएई के संबंध और मजबूत होने जा रहे हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार और आर्थिक नीतियों के आदान-प्रदान का भी विस्तार हो रहा है।"

नरेंद्र मोदी ने यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर राजकुमार का तहे दिल से धन्यवाद ज्ञापित किया।

मोदी को 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजे जाने कीघोषणा इस साल अप्रैल में हुई थी। इसका मकसदभारत और यूएई के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती देना है। यह सम्मान दुबई के संस्थापक शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान के नाम पर रखा गया है।

इससे पहले यह सम्मान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति पुतिन, इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ जैसे प्रतिष्ठित लोगों को दिया जा चुका है।

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराया है। वे जिस देश में जाते हैं, वहां उनका स्वागत शानदार रेड कार्पेट से किया जाता है । दुनिया भर के लोग, उनके राजनीतिक विचारों और रणनीति को सलाम कर रहे हैं। मोदी सरकार की नीतियों को अन्य देशों से सकारात्मक समर्थन मिल रहा है । हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय को दुनिया के कई देशों ने सराहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hindusthan Samachar
Top