Friday, 11 Oct, 12.33 pm Mithila Hindi News

होम
बिहार के ब्रजेश कुमार सिंह को कल आई आई टी दिल्ली में ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप कर्मवीर अवार्ड से नवाजा जाएगा

राजेश कुमार

ब्लॉग्गिंग दुनिया में नाम कमाने वाले ब्रजेश कुमार सिंह को कल आई आई टी दिल्ली में ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप कर्मवीर अवार्ड से नवाजा जाएगा। रेक्स कर्मवीर ग्लोबल फ़ेलोशिप और कर्मवीर चक्र अवार्ड संयुक्त राष्ट्र के साथ साझेदारी में अंतर्राष्ट्रीय-परिसंघ-की-NGO- (iCONGO) द्वारा संयुक्त राष्ट्र (संयुक्त राष्ट्र ने सतत-विकास-लक्ष्यों में गुणवत्ता-शिक्षा पर जोर दिया है) द्वारा संचालित है। ये पुरस्कार सही मायने में शिक्षाविदों के लिए और जन-राष्ट्रपति और जीवन शिक्षक डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि हैं जिन्होंने पुरस्कारों और अंतर्राष्ट्रीय-स्वयंसेवा-ओलंपियाड के लिए राजदूत बनने की पेशकश की थी। बिहार के छोटे से गांव चकराजअली, शाहपुर पटोरी से आगे बढ़कर नाम कमाने वाले ब्रजेश कुमार सिंह को पहले भी कॉर्पोरेट कम्पनीज में बहुत सरे अवार्ड्स से नवाजा गया है । वही ब्रजेश कुमार सिंह कहते है की वो इस अवार्ड को अपने स्वर्गीय दादा जी राम यतन सिंह आर्य और पिता अरुण कुमार सिंह, माता सीता देवी, बड़े भाई राजेश कुमार सिंह का आशीर्वाद है ।

बता दें कि ब्रजेश कई सेलेब्स के साथ भी काम कर चुके हैं. आज टेक, लाइफस्टाइल, फैशन और ट्रैवल ब्लॉगिंग से डिजिटल वर्ल्ड में नाम भी कमा रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी ब्रजेश की काफी फैन फॉलोइंग है। इसके अलावा ब्रजेश ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में सीनियर इंजीनियर के पोस्ट पे भी काम कर रहे है। इनकी स्टोरी प्रेरणादायक है जो आजकल के युथ के लिए मोटिवेशन से काम नहीं।
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Mithila Hindi News
Top