Thursday, 21 Jan, 9.25 pm Money Control

होम
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान शहीद, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान (Pakistani Firing) ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Jammu and Kashmir Poonch) जिले में नियंत्रण रेखा (Line of Control, LOC) के पास अग्रिम ठिकानों पर गोलीबारी की, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में LOC के पास बिना उकसावे के गोलीबारी की। जिसका भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में सेना की 10 JK राइफल्स यूनिट (10 JAK Rifles unit) का हवलदार निर्मल सिंह (Havaldar Nirmal Singh) शहीद हो गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिंह एक बहादुर और ईमानदार सैनिक थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

शहीद हवलदार निर्मल सिंह हरियाणा के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना द्वारा स्नाइपर रायफल से दागी गई गोलियां लगने से सेना के हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके साथ ड्यूटी पर तैनात अन्य जवानों ने उठाकर सैन्य अस्पताल पहुंचाया। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने आखिरकार शाम को दम तोड़ दिया।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।


Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Money Control Hindi
Top