Monday, 01 Mar, 2.13 pm News24

होम
Video: फिल्म का सीन हो गया सच, बुरी तरह टूटा हिमखंड, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली। अंटार्कटिका में बड़े हिमखंड के टूटने की घटना सामने आई है। इसके बाद दुनिया भर के जियोलॉजिस्ट और ग्लेशियोलॉजिस्ट की नजर अंटार्कटिका के इस आइबर्ग के टूटने पर है। अंटार्कटिका में हिमखंडों के टूटने से दुनियाभर के पर्यावरणविद की परेशानी बढ़ जाती है। और ये बढ़े भी क्यों न क्योंकि यहां बर्फ अब तेजी से पिघल रही है।

हिमखंड टूटने की घटना के बाद ब्रिटिश अंटार्कटिक सर्वे (BAS) के ट्विटर हैंडल पर एक यूजर ने वीडियो शेयर किया है। वीडियो में सीन ऐसा है कि रौंगटे खड़े हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि हिमखंड टूटने की घटना भी कुछ ऐसी ही है। ये वीडियो एक फिल्म The Day After Tomorrow का है।

आइसबर्ग टूटने की घटना का वीडियो:

इसमें वो सीन दिखाया गया है जब अंटार्कटिका में कुछ वैज्ञानिक शोध कार्य में लगे हैं तभी बड़ा आइसबर्ग टूटता है। आइसबर्ग के टूटने का जो दृश्य है उससे अंटार्कटिका में टूटे आइसबर्ग की घटना को कनेक्ट किया जा सकता है।

फर्क बस इसमें इतना है कि फिल्म में आइसबर्ग टूटते वक्त कुछ वैज्ञानिक हैं जो जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं जबकि ब्रिटेन के रिसर्च सेंटर के पास भारत की राजधानी दिल्ली से से भी बड़े आकार का आइसबर्ग टूटा तो वहां कोई नहीं था। सर्दी शुरू होते ही टीम वहां से जा चुकी थी। बताया जा रहा है कि सर्दी के समय वहां क्ज्ञ तापमान 50 डिग्री से भी ज्यादा हो जाता है।

फिल्म में भविष्य में आने वाले प्रलय से जुड़ी घटनाएं दिखाई गई हैं। ये सारी घटनाएं कहीं न कहीं विकास के नाम पर बड़ रहे मशीनी प्रयोग और पर्यावरण को पहुंच रहे नुकसान की वजह से है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top