Friday, 16 Apr, 8.42 pm आउटलुक

होम
बंगाल चुनाव को लेकर EC का बड़ा फैसला, अब 72 घंटे पहले ही खत्म हो जाएगा चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव प्रचार को लेकर चुनाव आयोग ने नई गाइडलाइन जारी की है। बाकी तीन चरणों के लिए चुनाव प्रचार के समय में कटौती कर दी है। अब मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। इससे पहले तक 48 घंटे पहले प्रचार रोके जाने का नियम था।

नए नियमों के तहत आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण शुक्रवार से शाम सात बजे से सुबह दस बजे तक पश्चिम बंगाल में रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध भी लगा दिया है। जबकि पहले रात 10 बजे तक की अनुमति थी।चुनाव आयोग ने यह फैसला सर्वदलीय बैठक के बाद लिया। इससे पहले मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आयोग से अनुरोध किया था कि वह बाकी बची सीटों पर एक ही चरण में मतदान करवाने पर विचार करे।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने हैं, जिसमें से चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। पांचवें चरण के लिए कल वोटिंग होगी। छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती दो मई को होगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को राज्य में 6,769 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 22 मरीजों की मौत हुई थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Outlook Hindi
Top