Monday, 25 Jan, 9.28 am पंजाब केसरी

होम
किसानों का ट्रैक्टर मार्च, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मिलेंगे PM मोदी...आज की बड़ी खबरें

किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत मिल गई है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए है वहीं किसानों ने भी ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC)

नेशनल डेस्क: किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत मिल गई है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए है वहीं किसानों ने भी ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव कम करने के लिए भारत-चीन की सेनाओं के बीच करीब 15 घंटे बैठक चली। सोमवार (25 जनवरी) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली
दिल्ली पुलिस के आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस समारोह के बाद प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में एक परिपत्र जारी किया। परिपत्र में कहा गया है कि सभी अधिकारी और कर्मियों के साथ-साथ CAPF और गणतंत्र दिवस परेड सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किसी भी अन्य बल को अवगत कराया जाना चाहिए और तैयार रहना चाहिए कि आधिकारिक समारोह के तुरंत बाद उनकी कानून एवं व्यवस्था के लिए आवश्यकता होगी।

लद्दाख गतिरोध: 15 घंटे चली नौंवे दौर की वार्ता
करीब ढाई महीने के अंतराल के बाद भारत-चीन की सेनाओं ने रविवार को कोर कमांडर स्तर की नौवें दौर की वार्ता की। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव के बीच मोल्डो में हुई 9वें दौर की बातचीत देर रात ढाई बजे तक चली। 15 घंटे तक चली बैठक में LAC पर तनाव कम करने को लेकर बात हुई। हालांकि बैठक का क्या नतीजा निकला है इसकी जानकारी नहीं है।

मुंबई में किसानों की मेगा रैली
कृषि कानूनों के विरोध में किसान आर्थिक राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में एक विशाल रैली करेंगे। इस रैली में लगभग 50 हजार किसानों के पहुंचने की उम्मीद है। रैली में किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को और भी बुलंद करेंगे। खास बात ये है कि इस रैली में महाराष्ट्र सरकार के लोग भी पहुंच रहे हैं. किसानों की मांगों से समर्थन जताने के लिए कद्दावर नेता शरद पवार और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी पहुंचेंगे।

'राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' पाने वाले बच्चों से मिलेंगे पीएम मोदी
नवाचार, शैक्षणिक, खेल, कला, संस्कृति, सामाजिक सेवा और बहादुरी के क्षेत्रों में असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए इस साल 32 बच्चों को 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इन बाल पुरस्कार विजेताओं से बात करेंगे।

नताशा के साथ विवाह के बंधन में बंधे वरुण धवन
बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन रविवार को अलीबाग के आलीशान रिजॉर्ट 'द मेन्शन हाउस' में निजी समारोह में फैशन डिजाइनर नताशा दलाल के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। शादी में उनके परिवार के करीबी मित्रों ने शिरकत की।

कड़ाके की ठंड की चपेट में उत्तर भारत
हिमाचल प्रदेश के कुफरी, भरमौर, केलोंग और कल्पा में रविवार को बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन में उत्तर तथा मध्य भारत में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है।

ऑस्ट्रेलिया ने covid-19 टीके के इस्तेमाल की मंजूरी दी
ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक ने देश में कोरोना वायरस के पहले टीके के इस्तेमाल की मंजूरी दी है। इस मंजूरी से अगले महीने से देश में टीकाकरण की मुहिम शुरू होने का रास्ता खुल गया है। 'द थेरापेटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन' ने 16 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित टीके के इस्तेमाल की सोमवार को मंजूरी दे दी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: PunjabKesari
Top