Sunday, 05 Jul, 3.58 pm संजीवनी टुडे

राज्य
फर्जी अंक पत्र लगाकर शिक्षक की नौकरी करने वाले चार लोगों पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ। कस्तूरबा गांधी विद्यालय के फर्जी दस्तावेज लगाकर शिक्षक की नौकरी पाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब प्राथमिक विद्यालयों में फर्जी मार्कशीट पर नौकरी पाने का मामला प्रकाश में आया हैं। इसी कड़ी में टीईटी और शैक्षिक योग्यता की फर्जी अंक तालिका लगाकर नौकरी पाने वाले चार शिक्षकों के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने रविवार को यह बताया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय के फर्जी दसतावेजों के मामले की जांच कई जनपदों में चल रही है। इसी मामले को गंभीरता से देखते हुए अब प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के प्रपत्र की जांच का काम किया जा रहा था।

जांच के दौरान प्राथमिक विद्यालय बीकेटी के रायसिंहपुर की शिक्षिका ज्योति रावत व बगहा की बबिता कुमारी और मलिहाबाद के दिलावर के शिक्षक हर्षनाद सेन और मवईकला के सुशील कुमार तिवारी ने फजी दस्तावेज लगाकर नौकरी पायी हैं। आरोप है कि इन लोगों ने 2011 टीईटी के साथ शैक्षिक प्रमाण पत्रों में भी हेराफेरी किया गया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारियों ने चार शिक्षिकों पर मुकमा दर्ज कराया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Sanjeevnitoday
Top