Saturday, 28 Mar, 6.49 am Techno Update

होम
टीना डाबी ने सरनेम से हटाया खान, कश्मीरी बहू का टैग भी छोड़ा; IAS टॉप कर हुई थीं मशहूर

टीना डाबी ने कश्मीरी बहू का सरनेम भी छोड़ दिया है। इतना ही नहीं एक इंस्टा स्टोरी में हनुमान चालीसा की चौपाई का एक हिस्सा साझा करते हुए उन्होंने जयश्री राम का नारा भी लगाया। इंस्टा स्टोरी में टीना ने लिखा, "सबसुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना। जयश्री राम।"

आईएएस टीना डाबी के इंस्टाग्राम पेज पर करीब 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। 2018 सितंबर में अतहर खान से शादी के बाद टीना ने बायो में खान शब्द जोड़ते हुए खुद को Delhiite, Kashmiri Bahu, IAS, in that order के रूप में डेस्क्राइब किया था। लेकिन अब उन्होंने उसे हटाकर खुद के अकाउंट को "पर्सनल" बताया है।

अपने सोशल पेज को लगातार अपडेट करते रहने वाली टीना डाबी 27 फरवरी को सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड मिल बांटने के दौरान की तस्वीर साझा की थी। इसके बाद से उन्होंने कुछ नहीं साझा किया था। हालांकि एक दिन पहले यानी 26 मार्च को उन्होंने अपने ऑफिस का एक वीडियो साझा किया है जिसमें काम की व्यस्तता नजर आ रही है।

इससे पहले मंगलवार को IAS टॉपर ने अपनी इंस्टा स्टोरी शेयर करते हुए हनुमान जी फोटो के साथ हनुमान चालीसा की एक चौपाई का हिस्सा साझा किया था। मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉक डाउन की घोषणा की थी। टीना ने क्या लिखा था ऊपर फोटो में देखा सकते हैं।

बताते चलें कि टीना ने 2016 आईएएस टॉप किया था। उन्होंने यूपीएससी के अंतिम नतीजों में पहली रैंक हासिल की थी। उनके पति अतहर ने दूसरी रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और 2018 में शादी कर ली। टीना राजस्थान के भीलवाड़ा में एसडीएम के पद पर तैनात हैं। कोरोना वायरस की वजह से यहां हालत काफी संवेदनशील है।

टीना दलित समुदाय से आती हैं और जब उन्होंने अतहर से शादी की थी सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई थी। उनकी शादी की आलोचना भी की गई थी।

24 वर्षीय टीना यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान हासिल करने वाली देश की पहली दलित महिला हैं। टीना इन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में अपना ग्रैजुएशन पूरा किया है। जबकि इनके पति आमिर अतहर ने आईआईटी मंडी से बीटेक पूरा किया है। चर्चित आईएएस ने अपने बायो को क्यों बदला है इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

भीलवाड़ा। टीना बाबी यूपीएससी की परीक्षा टॉप करने के बाद से ही लगातार चर्चा में ही रही हैं। दिल्ली की आईएएस टॉपर ने 2018 में यूपीएससी के फ़ेलो टॉपर अतहर आमिर खान से शादी की थी। शादी के बाद टीना ने इन्स्टाग्राम पर अपनी बायो में "खान" सरनेम जोड़कर "कश्मीरी बहू" का टैग जोड़ लिया था। लेकिन अब उन्होंने सरनेम से खान शब्द हटा दिया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Techno Update
Top