Thursday, 23 Aug, 11.52 am उत्तर प्रदेश

फर्रूखाबाद
11 गायें बूढ़ी गंगा के दलदल में फंसीं, चार निकालीं

अमर उजाला ब्यूरो शमसाबाद (फर्रुखाबाद)। ब्लाक क्षेत्र के गांव ऊगरपुर में बूढ़ी गंगा की बाढ़ के बाद कम हुए पानी से दलदल हो गया। इसमें करीब 11 अन्ना गायें फंस गईं। गुरुवार को ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद चार गायों को निकाल लिया। ग्रामीणों का कहना है कि शेष गायों को शुक्रवार को निकालेंगे। वहीं, प्रशासन ने जानकारी से इनकार किया है।

ऊगरपुर गांव में बूढ़ी गंगा की बाढ़ आ गई थी। दो दिन पहले पानी कम होने से बूढ़ी गंगा किनारे दलदल हो गया। बताया जा रहा है कि बुधवार को उधर से गुजरते समय करीब 11 छुट्टा गायें दलदल में फंस गईं। काफी प्रयास के बाद भी गायें नहीं निकल सकीं। गुरुवार को ग्रामीण उधर से गुजरे तो गायों को फंसा देखा। ऊगरपुर गांव के होरीलाल, भूरेलाल, सरपारपुर गांव के सुनील कुमार, जीतू और बच्चूलाल दलदल में लेटकर गायों तक पहुंचे। इन लोगों ने जैसे-तैसे रस्सी के सहारे चार गायों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

सात गायें अभी भी कीचड़ में ही फंसी हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग लेटकर गायों के पास गए और सींगों में रस्सी बांधकर चार गायों को खींचकर निकाला। शुक्रवार को भी बची हुई गायों को निकाला जाएगा।

वहीं, कायमगंज एसडीएम अनिल कुमार ने बताया कि गायों के दलदल में फंसे होने की जानकारी नहीं थी। पता कर गायों को दलदल से निकाला जाएगा।
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Uttar Pradesh
Top