इन आसान स्टेप में करें बॉडी पॉलिशिंग, घर पर पाएं ग्लोइंग और चमकदार स्किन

Boldsky via Dailyhunt

स्किन के साथ साथ शरीर की भी देखभाल जरूरी है। फ्रेश और यंग बॉडी के लिए बॉडी पॉलिशिंग बेस्ट ट्रीटमेंट में से एक है। बॉडी पॉलिशिंग से शरीर पर चमक आती है।

लेकिन यह ट्रीटमेंट एक लग्जीरियस ट्रीटमेंट है जिसकी वजह से बॉडी पॉलिशिंग हर किसी के बजट में नही है। पार्लर से महंगा बॉडी पॉलिशिंग कराने के बाद कुछ ही हफ्तों में इसका असर खत्म हो जाता है।

वहीं स्प्रिंग सीजन में डल और बेजान स्किन को जवां बनाने के लिए आप घर भी बॉडी पॉलिशिंग कर सकती हैं। आइए जानते हैं घर पर कैसे करें बॉडी पॉलिशिंग और जानें आसान स्टेप।

फ्रेश और ग्लोइंग स्किन के लिए डेड स्किन सेल्स को हटाना बेहद जरूरी है। क्योंकि डेड स्किन त्वचा की ऊपर जम जाती है और किसी भी मॉइश्चराइजर और स्किन केयर प्रोडक्ट को स्किन की गहराई में जाने से रोकते हैं। इसके अलावा डेड स्किन की वजह से इनग्रोन हेयर भी हो जाते है।

स्किन को स्मूद और मुलायम बनाने के लिए करना बहुत ही लाभकारी होता है। बॉडी पॉलिशिंग की शुरुआत स्किन क्लींजिंग से करनी चाहिए। बॉडी को क्लीन करने के लिए सबसे पहले माइल्ड बॉडी वॉश का उपयोग करें इसके बाद शरीर पर का यूज करें।

स्किन पर को सर्कुलर मोशन में रब करना चाहिए। इससे डेड स्किन हट जाएगी साथ ही शरीर के दाग धब्बे भी कम हो जाएंगे। शरीर पर दो से तीन बार ही करें।

करने से दो फायदे होते है पहला अनचाहे बाल हट जाते है साथ ही डेड स्किन भी हट जाती है। करने से स्किन सॉफ्ट और क्लीन हो जाती है। करने के बाद स्किन पर चमक आती है।

स्क्रब और वैक्स के बाद स्किन को रिलैक्स करने के लिए का इस्तेमाल करें। कूलिंग एजेंट की तरह काम करता है लें और पूरी बॉडी पर लगाएं। स्किन हाइड्रेट करता है जिससे बॉडी चमकदार लगती है। शरीर पर को मास्क की तरह यूज करें।

यंग और फ्रेश स्किन के लिए त्वचा पर लगाना बेहद जरूरी है। मॉइश्चराइजर लगाने से स्किन की नेचुरल नमी बनी रहती है। मॉइश्चराइजर स्किन पर आसानी से एब्जोर्ब हो जाती है जिससे स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है।

मॉइश्चराइजर के रुप में आप मुरुमुरु बटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। मुरुमुरु बटर त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। इस बटर का इस्तेमाल करने से त्वचा पर चमक आती है साथ ही लंबे समय तक खुशबू बनी रहती है।

अगर आप वेस्टर्न आउटफिट या फिर डिप नेकलाइन आउटफिट कैरी कर रही है तो आप शाइनी बॉडी के लिए हाइलाइटर का उपयोग कर सकते हैं। हाइलाइटर का इस्तेमाल करने से अपनी बॉडी एक्ट्रेस की तरह चमकदार और ग्लोइंग नजर आएगी।

पूरी कहानी देखें