Tata के स्पेशल Kaziranga Edition में मिलेंगे ये पांच बेहतरीन फीचर्स, देखें कौन- सी कारें हैं लिस्ट में

Drive Spark via Dailyhunt

स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी प्रमुख SUVs के आगामी Kaziranga Edition का टीजर जारी कर रही है।

माना जा रहा है कि इस स्पेशल एडिशन को Indian Premier League 2022 ( IPL 2022) के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि Tata Motors इस सीजन में IPL 2022 का आधिकारिक प्रायोजक है।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही Tata Punch, Nexon, Harrier और Safari SUVs को इस साहसिक अवतार में लॉन्च किया जा सकता है।

सप्ताह के अंत में Tata Motors ने इन स्पेशल एडिशन SUVs में क्या मिलने वाला है, इस पर बहुत सारी जानकारी दी।

Tata Motors की SUVs के Kaziranga Edition को, जोकि असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के एक- सींग वाले गैंडों से प्रेरित हैं, इसकी बॉडी को विशेष कलर ग्रासलैंड बेज के साथ- साथ राइनो मोटिफ्स भी दिए जाएंगे।

बता दें कि अब तक Tata Motors ने पांच प्रमुख फीचर्स का खुलासा किया है।

इन फीचर्स को इन नई SUVs के अंदर पैक किया जाएगा। Tata Nexon, जो वर्तमान में कार निर्माता की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV है, इसे विशेष रूप से वेंटिलेटेड सीटों से लैस किया जाएगा।

Tata Nexon Kaziranga Edition के अंदर की अपहोल्स्ट्री में प्रीमियम बेनेके कलिको डुअल- टोन अर्थी बेज लेदरेट होगा।

इस स्पेशल एडिशन में मिलने वाले दूसरे फीचर की बात करें तो कंपनी इन SUVs में इनसाइड रीयर व्यू मिरर या आईआरवीएम को ऑटो डिमिंग सुविधा के साथ पेश करेगी। यह फीचर Tata Nexon Kaziranga Edition में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह ' चमक का पता लगाने और आदर्श सड़क दृष्टि के अनुकूल' होने में मदद करेगा। Tata Safari Kaziranga Edition में मिलने वाले फीचर की बात करें तो इसमें वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलेगी।

यह एक ऐसा फीचर है जो तीन- पंक्ति वाली सात- सीटर एसयूवी में पहले से ही उपलब्ध है।

इसके अलावा Tata Punch Kaziranga Edition भी Tata Motors की IRA कनेक्टेड कार फीचर के साथ आएगी। नेविगेशन, मौसम आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए वॉयस कमांड और What 3 Words सुविधाओं का उपयोग किया जा सकता है।

यह फीचर Harman के 7- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पर उपलब्ध होगा। इस एडिशन में मिलने वाले पांचवें स्पेशल फीचर को देखें तो इन सभी चार SUVs में एयर प्यूरीफायर सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा।

Tata Punch, Nexon, Harrier और Safari Kaziranga Edition स्टैंडर्ड तौर पर एयर प्यूरिफिकेशन के साथ उतारे जाएंगे।

हाल ही में Tata Motors ने इन चारों SUVs के लिए एक टीजर जारी किया था, जिसमें इनके एक्सटीरियर और स्पेशल कलर पेंट जॉब का खुलासा हुआ है।

नए टीजर में देखा जा सकता है इन मॉडल्स को मिटिओर ब्रोंज रंग में रखा जाएगा, इसके साथ ही सभी मॉडल्स पर राइनो का लोगो दिया जाएगा।

यह फेंडर, रियर विंडस्क्रीन ग्लवबॉक्स पर दिया जाएगा। इसके साथ ही काजीरंगा स्क्फ प्लेट भी दिया जाएगा। वहीं इसके इंटीरियर में ग्लव बॉक्स पर राइनो का फोटो दिया गया है। इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं देखनें को मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो इन खास एडिशन में स्टीयरिंग व्हील पर लेदर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश बटन स्टार्ट/ स्टॉप, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटोमेटिक हेडलाइट वाइपर, क्रूज कंट्रोल दिया जा सकता है।

पूरी कहानी देखें