Kia Seltos और Sonet में स्टैंडर्ड तौर पर मिल सकते हैं 6 एयरबैग, जल्द ही की जाएंगी अपडेट

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Kia India लगातार अपने लाइनअप में कुछ फीचर्स जोड़कर या सभी मॉडलों पर ऑफर पर वेरिएंट को संशोधित करके छोटे अपडेट प्रदान करती रही है।

कंपनी यह मुख्य रूप से ग्राहकों की मांगों को ध्यान में रखते हुए कर रही है, जिसने Kia को बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने और भारत में एक बड़े बाजार हिस्सेदारी का आनंद लेने की अनुमति दी है।

ताजा जानकारी के अनुसार कोरियाई कार निर्माता अब अपने SUV लाइनअप में मौजूद Kia Seltos और Kia Sonet को मामूली अपडेट देने वाली है। दोनों कॉम्पैक्ट और सबकॉम्पैक्ट SUV अगले महीने मिनट अपडेट के दौर से गुजरने वाली हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो ये अपडेट इसके फीचर्स और कलर ऑप्शन के संबंध में होंगे।

शुरुआत के लिए Kia Seltos और Sonet दोनों को सेफ्टी फीचर्स जैसे छह एयरबैग स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में लाइनअप में प्राप्त होंगे। यह अतिरिक्त तकनीक दोनों मॉडलों पर मूल्य वृद्धि के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है।

इसके अलावा भी इन SUVs पर कुछ अपडेट दिए जाएंगे।

इन कारों को एक विकल्प के रूप में एक नई ब्लू पेंट स्कीम भी मिलने वाली है, जो हाल ही में नए लॉन्च की गई नई Kia Carens में देखी गई थी।

बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने 8 सीटों तक की सभी कारों में स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर छह एयरबैग के अपने दृष्टिकोण की घोषणा की है।

Kia India देश में पहली कार निर्माता बनने वाली है, जो अपनी सभी कारों को 6 एयरबैग के साथ स्टैंडर्ड तौर पर बाजार में पेश करेगी। Kia Seltos को एक डीजल iMT वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जो कि मिड- स्पेक HTK Pl us ट्रिम पर आधारित होने वाला है।

क्लचलेस iMT ऑटोमेटेड मैनुअल गियरबॉक्स फिलहाल दोनों एसयूवी मॉडल पर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह पहली बार है कि इस गियरबॉक्स को डीजल इंजन विकल्पों के साथ जोड़ा जाएगा।

Kia Seltos का डीजल इंजन 114 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

वहीं दूसरी ओर Kia Sonet में डीजल इंजन को दो ट्यून स्टेट में उपलब्ध कराया जाता है। जहां पहली ट्यून स्टेट में इसका इंजन 99 बीएचपी की पावर और 240 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है, जोकि मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है।

वहीं दूसरी ओर इस इंजन को 114 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करने के लिए भी ट्यून किया गया है, जोकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिया जाता है। ये अपडेट फेसलिफ्ट का हिस्सा नहीं हैं और लाइनअप में सिर्फ नियमित संशोधन हैं।

Kia अपनी Seltos SUV को एक व्यापक मध्य- चक्र अपडेट प्रदान करेगी, जिसके इस साल के अंत में संभवतः जून के आसपास भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फेसलिफ़्टेड पुनरावृत्ति को विशेष रूप से इसकी स्टाइलिंग में महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त होंगे।

नई Kia Seltos Facelift में भारी अपडेटेड एक्सटीरियर डिजाइन होगा, जो कोरियाई कार निर्माता के मौजूदा डिजाइन फिलॉसफी " Opposites United" के अनुरूप होगा।

यह डिजाइन टेम्प्लेट हाल ही में लॉन्च किए गए Kia मॉडल- Carens और नई- जनरेशन Kia Sportage में पहले ही देखा जा चुका है।

अपडेट किए गए डिजाइन में मुख्य रूप से एक नए ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के साथ एक भारी फिर से काम करने वाला फ्रंट फेस शामिल होगा। नए फीचर्स, फैब्रिक, कलर आदि के साथ केबिन के अंदर बदलाव की उम्मीद है।

पूरी कहानी देखें