Mercedes- AMG EQE इलेक्ट्रिक सेडान का हुआ खुलासा, बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ स्टाइल का मेल

Drive Spark via Dailyhunt

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes- Benz ने अपनी लोकप्रिय कार Mercedes- AMG को आखिरकार काफी इंतजार के बार फुली इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर दिया है।

इस इलेक्ट्रिक सेडान को कंपनी ने Mercedes- AMG EQE इलेक्ट्रिक सेडान के तौर पर पेश किया है। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार 677 बीएचपी की अधिकतम पावर प्रदान करती है।

हालांकि इस सेडान की झलक देखकर ऐसा लगता है कि यह कार इंतजार के लायक थी। बता दें कि पिछले साल जर्मन ऑटोमेकर ने Mercedes- Benz EQS मॉडल का अनावरण किया था, जो Mercedes- EQ का पहला इलेक्ट्रिक लग्जरी सैलून था।

Mercedes- Benz EQE को दो हाई- आउटपुट मोटर्स द्वारा संचालित किया गया है, जो विशेष रूप से AMG के लिए इंजीनियर हैं।

मिड- साइज सेडान को शानदार परफॉर्मेंस मिलने की उम्मीद है, क्योंकि एक इलेक्ट्रिक मोटर आगे के पहियों को पावर देगी, जबकि दूसरी मोटर को पिछले व्हील्स के लिए लगाया गया है।

Mercedes- Benz ने इलेक्ट्रिक कार को दो ट्रिम्स EQE 43 4 MATIC और EQE 53 4 MATIC + में उपलब्ध कराया है। दोनों वेरिएंट डिजाइन के मामले में EQE 350 मॉडल पर आधारित प्रतीत होते हैं। हालांकि परफॉर्मेंस दोनों के लिए काफी भिन्न रखी गई हैं।

कंपनी का दावा है कि Mercedes EQE 43 के ड्यूल मोटर्स मिलकर 469 बीएचपी की पावर और 855 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क पैदा कर सकती हैं। इस पावर उत्पादन के साथ सेडान आसानी से केवल 4.2 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

यहां तक कि यह कार 210 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है। इस बीच Mercedes EQE 53 को अपने दोहरे मोटर्स के साथ और भी अधिक शक्ति मिलती है, जो 617 बीएचपी की संयुक्त पावर और 950 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क प्रदान कर सकती है।

जो लोग अभी भी अधिक पंच को ज्यादा पसंद करते हैं, उनके लिए Mercedes Benz ने एक वैकल्पिक AMG डायनेमिक प्लस पैकेज भी पेश किया है। इस पैकेज के साथ कार के पावर को प्रभावशाली 677 बीएचपी और 1000 न्यूटन मीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

इस पावर आउटपुट की बदौलत यह सेडान केवल 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। डायनामिक पैकेज के साथ Mercedes EQE 53 की शीर्ष गति को भी 240 किमी प्रति घंटे तक बढ़ाया जा सकता है।

सेडान के इंटीरियर की बात करें तो Mercedes ने इसे कई खूबियों से लैस किया है।

Mercedes AMG EQE सेडान में फोर- व्हील स्टीयरिंग स्टैण्डर्ड तौर पर दिया गया है। इस बेहतरीन फीचर के साथ एक निश्चित गति तक पहुंचने पर कार के चारों पहिये एक ही दिशा में मुड़ जाते हैं, जिससे कार अधिक स्थिर हो जाती है।

इसके अलावा कार को स्मूथ राइड्स के लिए ऑटोमैटिक एडजस्टेबल सस्पेंशन भी मिलता है।

विशेष रूप से चूंकि इलेक्ट्रिक कार में सड़कों पर दहाड़ने के लिए एक दहनशील इंजन नहीं होता है, Mercedes ने कार के अंदर और बाहर स्पीकर के माध्यम से कृत्रिम ध्वनि बनाने का विकल्प भी दिया है।

कुल मिलाकर कार को ARTICO मानव निर्मित लेदर अपहोल्स्ट्री, AMG बैज और हेडलाइट्स दिए गए हैं, जो इसे प्रीमियम बनाते हैं।

पूरी कहानी देखें