मेकअप के लिए क्यों जरूरी है हाइलाइटर, जानें इसके फायदे

Boldsky via Dailyhunt

ग्लोइंग मेकअप के लिए इन दिनों हाइलाइटर का उपयोग किया जाता है। हाइलाइटर का इस्तेमाल कर नाक, लिप्स और चीक्स को उभारा जाता है।

चेहरे पर निखार के लिए हाइलाइट बहुत ही काम का प्रोडक्ट है। चलिए जानते हैं हाइलाइटर के बिना मेकअप क्यों अधूरा और आपको अपने मेकअप किट में हाइलाइट को शामिल करना चाहिए या नहीं।

कई बार मेकअप करने के बाद भी चेहरे पर फ्रेशनेस नजर नहीं आती है। फ्रेश और ग्लोइंग लुक के लिए आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हाइलाइटर का यूज करने से चेहरे पर फ्रेशनेस आती है।

कई बार फाउंडेशन और कंसीलर लगाने से चेहरा भरा भरा लगता है। ऐसे में आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर हाई पॉइंट्स को हाइलाइट कर सकती है जिससे आप यंग नजर आएंगी।

चेहरे को हाइलाइट करने के लिए हाइलाइटर चीकबोन्स, माथे के किनारे, नोज ब्रिज और होंठों पर लगाएं।

हाइलाइटर की मदद से चेहरे के हाइपॉइंट्स चीकबोन्स, फोरहेड, क्यूपिड बो और चिन को निखारा जा सकता है। इन पॉइंट्स पर हाइलाइट लगाने से चेहरे पर खूबसूरत डायमेंशन देखने को मिलता है। हाइलाइट लगाने से चेहरे के फीचर तराशे हुए लगते है।

आप भी खूबसूरत और फ्लॉलेस मेकअप के लिए अपने मेकअप किट में हाइलाइट को शामिल कर सकते हैं।

ग्लोइंग और के लिए आप फाउंडेशन के साथ एक या दो बूंदें हाइलाइर की मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं। फाउंडेशन को अच्छे से चेहरे पर ब्लेंड करें। इससे आपका चेहरा ग्लोइंग नजर आएगा।

ग्लोइंग मेकअप बेस बनाने के बाद आप अपने चेहरे के हाई पॉइंट्स को हाइलाइट कर सकती हैं। खूबसूरत लुक के लिए आप अपनी स्किन टोन के अनुसार हाइलाइटर का यूज करें।

पूरी कहानी देखें