Tata Kaziranga एडिशन भारत में 8.58 लाख रुपये में हुई लॉन्च, पंच, नेक्सन, हैरियर, सफारी जानकारी

Drive Spark via Dailyhunt

Tata Kaziranga एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, कंपनी ने यह एडिशन पंच, नेक्सन, हैरियर, सफारी में उपलब्ध कराया है। इनकी कीमत 8.58 लाख रुपये से लेकर 20.99 लाख रुपये तक रखी गयी है।

यह एक खास एडिशन है जो कि काजीरंगा से प्रेरित है और पंच काजीरंगा एडिशन की नीलामी से जो पैसे आयेंगे उन्हें rhinoceros के संरक्षण में लगाया जाएगा।

Tata Kaziranga एडिशन को ग्रासलैंड बेज रंग में लाया गया है तथा कई जगह पर rhinoceros का लोगो, एक्सटीरियर इंटीरियर दोनों जगहों पर देखनें को मिलता है। कंपनी ने पंच काजीरंगा के लिए रजिस्ट्रेशन अपनी वेबसाइट पर पहले ही शुरू कर दी थी।

टाटा काजीरंगा एडिशन की कीमत का भी खुलासा हो गया है।

देखें इनकी कीमत - टाटा काजीरंगा पंच - 8.58 लाख रुपये - टाटा काजीरंगा नेक्सन पेट्रोल- 11.78 लाख रुपये - टाटा काजीरंगा नेक्सन डीजल - 13.08 लाख रुपये - टाटा काजीरंगा हैरियर - 20.40 लाख रुपये - टाटा काजीरंगा सफारी - 20.99 लाख रुपये

इसमें ब्लैक रंग के अलॉय व्हील, बैज और डीक्रोम्ड एलिमेंट इस रंग के साथ अच्छे लगते हैं। इंटीरियर की बात करें तो Kaziranga Edition SUV को सीटों और दरवाजे के पैड पर विरीत बेज रंग के टच के साथ एक काला डैशबोर्ड मिलता है।

आगे की सीट के हेडरेस्ट पर एक सींग वाले गैंडे का सिल्हूट उभारा गया है। Tata Punch के डैशबोर्ड पर सेंटर ट्रिम बेज कलर में फिनिश किया गया है, जबकि अन्य में वुडन ट्रिम में रखा गया है।

Tata Nexon, जो वर्तमान में कार निर्माता की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV है, इसे विशेष रूप से वेंटिलेटेड सीटों से लैस किया गया है। Tata Nexon Kaziranga Edition के अंदर की अपहोल्स्ट्री में प्रीमियम बेनेके कलिको डुअल- टोन अर्थी बेज लेदरेट होगा।

इस स्पेशल एडिशन में मिलने वाले दूसरे फीचर की बात करें तो कंपनी इन SUVs में इनसाइड रीयर व्यू मिरर या आईआरवीएम को ऑटो डिमिंग सुविधा के साथ लाया गया है।

यह फीचर Tata Nexon Kaziranga Edition में भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह ' चमक का पता लगाने और आदर्श सड़क दृष्टि के अनुकूल' होने में मदद करेगा।

Tata Safari Kaziranga Edition में मिलने वाले फीचर की बात करें तो इसमें वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गयी है। यह एक ऐसा फीचर है जो तीन- पंक्ति वाली सात- सीटर एसयूवी में पहले से ही उपलब्ध है।

सभी स्पेशल एडिशन को मौजूदा इंजन मिलेंगे।

कंपनी की फ्लैगशिप SUVs Tata Harrier और Safari में 2.0- लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो 170 बीएचपी की पावर प्रदान करता है, जबकि Tata Punch में केवल 1.2- लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86 बीएचपी की पावर प्रदान करता है।

कंपनी ने पंच काजीरंगा एडिशन को आईपीएल 2022 नीलामी के दौरान पेश किया था और अब नेक्सन, हैरियर, सफारी को भी काजीरंगा एडिशन में ला दिया गया है।

कंपनी पहले ही कुछ मॉडल्स को स्पेशल एडिशन में उपलब्ध कराती है जिसमें डार्क एडिशन, गोल्ड एडिशन, एडवेंचर पर्सोना एडिशन आदि शामिल है।

ऐसे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए इस खास एडिशन को लाया जा रहा है, यह शानदार लुक के साथ आती है और बेहद आकर्षक लगती है।

नए काजीरंगा एडिशन बेहद शानदार लगते है और नए ग्राहकों को लुभाने का काम जरुर करेंगे। अब देखना होगा कंपनी कब से इसकी डिलीवरी शुरू करती है और कितने ग्राहक इसे खरीद पाते है।

पूरी कहानी देखें