2022 मारुति सुजुकी बलेनो के बारें में जानिए 5 खास बातें

Drive Spark via Dailyhunt

मारुति सुजुकी ने भारत में नई बलेनो को लॉन्च कर दिया है। 2022 मारुति बलेनो अपने पुराने मॉडल के मुकाबले कई नए फीचर्स और बदलाव के साथ पेश की गई है। इसे भारत में 6.35 लाख रुपये से 8.99 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च किया गया है।

कंपनी ने नई बलेनो को सब्सक्रिप्शन आधारित प्लान पर भी उपलब्ध कर दिया है जो 13,999 रुपये के मासिक शुल्क से शुरू होता है। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें यहां हम आपको बताएंगे 2022 मारुति बेलेनो के बारे में 5 खास बातें।

आइये जानते हैं-

रंगीन हेड्सअप डिस्प्ले 2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट की पहली कार है जिसमें रंगीन हेड्सअप डिस्प्ले दिया गया है। यह फीचर इस हैचबैक कार की प्रीमियम अपील को और भी बढ़ा देता है।

हेड्सअप डिस्प्ले प्रीमियम कारों में मिलने वाला वह फीचर है जिससे ड्राइवर को ड्राइविंग करते समय स्पीड, आरपीएम और माइलेज जैसी कुछ अन्य जानकारियां कार के विंडस्क्रीन पर बने पैनल पर मिलती हैं। इससे ड्राइविंग करते समय ड्राइवर का ध्यान सड़क पर ही बना रहता है।

360- डिग्री कैमरा मारुति बलेनो फेसलिफ्ट में मिलने वाले सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स में 360- डिग्री कैमरा भी शामिल है।

यह कैमरा अप्रोचिंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन तकनीक से लैस है जो कार के सामने से रही किसी भी चली हुई चीज का पता लगा सकता है और इसकी जानकारी डिस्प्ले पर प्रदर्शित करता है।

यह फीचर खासकर उस समय काफी काम आता है जब आप कार को किसी तंग जगह में पार्क कर रहे हों।

नया स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम 2022 मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट अब नए स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। यह एक फ्री स्टैंडिंग 9- इंच डिस्प्ले स्क्रीन वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है।

इसके अलावा कंपनी ने इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इसमें आधुनिक वॉइस असिस्टेंट भी दिया है जो ड्राइविंग के अनुभव को और भी मजेदार बनाता है। कंपनी ने इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वॉइस ट्यूनिंग फीचर भी दिया है जो ' सराउंड सेंस' जैसे फीचर से लैस है।

न्यू जनरेशन सुजुकी कनेक्ट 2022 बलेनो नई जनरेशन की सुजुकी कनेक्ट के साथ आती है जो 40 फीचर से लैस है। यह सिस्टम सुजुकी कनेक्ट ऐप के जरिये व्हीकल सेफ्टी और सिक्योरिटी, ट्रिप, ड्राइविंग पैटर्न, स्टेटस अलर्ट और रिमोट ऑपरेशन से संबंधित जानकारियां प्रदान करता है।

यह सिस्टम स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट हो सकता है जिससे कार मालिक कार से दूर रहते हुए भी कार के दरवाजों के लॉकिंग सिस्टम, हेडलाइट, हैजर्ड लाइट और अलार्म जैसे फीचर को नियंत्रित कर सकते हैं। वॉइस कनेक्टिविटी के लिए इसमें अलेक्सा स्किल का इस्तेमाल किया गया है।

नया डिजाइन बलेनो फेसलिफ्ट को नए एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन के साथ पेश किया गया है। 2022 बलेनो को नया फ्रंट लुक मिलता है जिसमें नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, रिडिजाइन स्लिम एलईडी हेडलाइट, बंपर, फॉग लैंप, बोनेट और नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स शामिल हैं।

वहीं इंटीरियर में डैशबोर्ड पर प्रीमियम पियानो ब्लैक फिनिश के साथ मैटेलिक ब्लैक एक्सेंट दिया गया है। इसके अलावा कॉकपिट स्टाइल में नया ऐसी स्विच और मीटर पर क्रोम रिंग मिलता है।

पूरी कहानी देखें