नई Maruti Baleno को बनाएं अब और भी खास, लाॅन्च हुआ एक्सेसरीज पैकेज, जानें पूरी डिटेल्स

Drive Spark via Dailyhunt

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट को हाल ही में लॉन्च किया गया है और अब कंपनी ने इसकी एक्सेसरीज पैकेज को भी लॉन्च कर दिया है।

एक्सेसरीज किट को इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइनिंग के लिए पेश किया गया है जिसमें कई विकल्प शामिल हैं। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें ध्यान देने वाली बात है कि ये एक्सेसरीज किट केवल जेटा और डेल्टा वैरिएंट के लिए ही लाए गए हैं।

आइये जानते हैं बलेनो फेसलिफ्ट के आधिकारिक एक्सेसरीज पैकेज में कौन से एक्सेसरीज शामिल हैं।

एक्सटीरियर एक्सेसरीज नई मारुति बलेनो के एक्सटीरियर एक्सेसरीज पैकेज में सबसे प्रमुख क्रोम गार्निश है, जो इसके फ्रंट बंपर और ग्रिल के ऊपरी किनारे के साथ जोड़ा जा सकता है।

इसमें ब्लैक- आउट गार्निश का विकल्प भी है, जो बम्पर कॉर्नर प्रोटेक्टर, फ्रंट फेंडर गार्निश, और एक ब्लैक फ्रंट बम्पर गार्निश के रूप में आता है।

बलेनो में दो बॉडी साइड मोल्डिंग का विकल्प मिलता है, जिसमें ब्लैक इंसर्ट के साथ क्रोम और क्रोम इंसर्ट के साथ ब्लैक शामिल है। यहां तक यहां तक ​​कि डोर वाइजर्स को भी क्रोम से सजाया जा सकता है।

कार के रियर को भी बेहतर लुक देने के लिए एक्सेसरीज उपलब्ध किये गए हैं। इसमें रियर बंपर के साथ क्रोम गार्निश, रियर स्किडप्लेट के लिए सिल्वर गार्निश और बूट लिड के निचले किनारे पर क्रोम स्ट्रिप शामिल है। रियर डिफ्लेक्टर को क्रोम या ब्लैक गार्निश का विकल्प मिलता है।

इंटीरियर एक्सेसरीज बलेनो फेसलिफ्ट के इंटीरियर के लिए भी कई तरह के एक्सेसरीज पैक दिए गए हैं। डुअल- टोन डैशबोर्ड के अलावा, मारुति ने कई तरह के सीट कवर, फर्श मैट, एल्युमिनेटेड सिल गार्ड डिजाइन और इंटीरियर स्टाइलिंग किट के लिए विकल्प प्रदान किए हैं।

बलेनो में ऑल वेदर ग्रूव्स मैट के साथ सिल गार्ड पर एल्युमिनेटेड ' नेक्सा' ब्रांडिंग दी गई है।

इंटीरियर को आकर्षक बनाने के लिए सेंटर कंसोल, ऐसी वेंट्स, डैशबोर्ड और डोर आर्मरेस्ट, के लिए स्टाइलिंग किट दिए गए हैं।

इसके अलावा कंपनी ने कार के लिए स्पेशल बॉडी कवर, फॉग लैंप हाउसिंग, ऑल वेदर 3 डी मैट, ओआरवीएम विंकर कवर, और ओआरवीएम गार्निश दिया है।

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट अपने पुराने मॉडल के मुकाबले कई नए अपडेट और फीचर्स के साथ लाई गई है। 2022 बलेनो को भारत में 6.35 लाख रुपये से 8.99 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत के बीच उपलब्ध किया गया है।

यह चार वैरिएंट्स- सिग्मा, जेटा, डेल्टा और अल्फा में पेश की गई है। कंपनी ने नई बलेनो को सब्सक्रिप्शन आधारित प्लान पर भी उपलब्ध किया है जो 13,999 रुपये के मासिक शुल्क से शुरू होता है।

2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट की पहली कार है जिसमें रंगीन हेड्सअप डिस्प्ले दिया गया है। यह फीचर इस हैचबैक कार की प्रीमियम अपील को और भी बढ़ा देता है।

इसके अलावा कार में 360 डिग्री कैमरा, नया स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम, न्यू जनरेशन सुजुकी कनेक्ट, 6 एयरबैग, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, की- लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और ऑटो एलईडी हेडलाइट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.2- लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 बीएचपी की पॉवर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

पूरी कहानी देखें