Ducati इस साल भारत में लाॅन्च करेगी 11 नई बाइक्स, Scrambler 1100 से होगी शुरूआत

Drive Spark via Dailyhunt

लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड, डुकाटी 2022 में भारत में 11 नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करेगी, जिसकी शुरुआत Scrambler 1100 Tribute Pro से होगी।

पिछले साल डुकाटी ने भारत में 15 नए मॉडलों को लॉन्च किया। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें जिसमें जिसमें Panigale V 4 SP, Scrambler 1100 Pro और फ्लैगशिप एडवेंचर टूरर, Multistrada V 4 S जैसी बाइक्स शामिल हैं।

Ducati Monster दुनिया भर में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल है। कंपनी की अन्य सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडलों में Streetfighter V 4, Ducati Multistrada 950 और Multistrada V 4 शामिल हैं।

2022 की पहली तिमाही में Scrambler 1100 Tribute Pro को लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद Panigale V 2 Bayliss Edition, Multistrada V 2, Scrambler 800 को लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी के अनुसार, दूसरी तिमाही में Streetfighter V 4 SP, 2022 Panigale V 4, Streetfighter V 2, Multistrada V 4 Pikes Peak और XDiavel Poltrona Frau को लॉन्च किया जाएगा।

2022 के अंतिम महीनों में MY 2022 Panigale V 4 SP, 2022 Ducati DesertX को भी भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

समय की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, डुकाटी अपने डुकाटी केयर्स प्रोग्राम के साथ प्रगति करना जारी रखेगी और यह सुनिश्चित करना जारी रखेगी कि इसके स्टोर्स पर कोविड-19 से संबंधित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन हो।

Scrambler 1100 Tribute Pro, और Panigale V 2 Troy Bayliss Edition की बुकिंग अब दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता और अहमदाबाद के सभी डुकाटी स्टोर्स पर शुरू हो गई है।

डुकाटी इंडिया ने घोषणा की है कि वह भारत में अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो की कीमत में बढ़ोतरी करेगी। नई कीमतें 1 जनवरी, 2022 से लागू की गई हैं।

कंपनी ने कहा कि नई कीमतें भारत में सभी मॉडलों और वेरिएंट पर लागू होंगी और पूरे भारत में इसके 9 आधिकारिक डीलरशिप के माध्यम से बेची जाने वाली सभी बाइक्स पर लागू होंगी।

बाइक निर्माता ने कीमतों में वृद्धि के पीछे सामग्री, उत्पादन और रसद लागत में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है, जिसके चलते उसे भारत में अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर किया।

इस बीच, हाल ही में डुकाटी ने भारत के लिए नई फ्लैगशिप सुपरबाइक Panigale V 4 SP को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरुवार को दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए नई DesertX का भी खुलासा किया।

डुकाटी ने मिसानो वर्ल्ड सर्किट में होने वाले MotoE रेस से पहले अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक V 21 L से पर्दा उठा दिया है। यह बाइक 2023 में होने वाले MotoE इलेक्ट्रिक बाइक रेस चैंपियनशिप में डुकाटी के तरफ से उतारी जाएगी।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को डुकाटी कोर्स टीम और डुकाटी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम ने मिलकर तैयार किया है।

कंपनी का कहना है कि इस बाइक के विकास में सबसे चुनौतीपूर्ण इसका वजन, रेंज और बैटरियों के आकार के बीच संतुलन बनाना रहा। बेहतर रेंज और कम वजन के साथ डुकाटी ने बाइक के कूलिंग सिस्टम पर भी ध्यान दिया है।

डुकाटी ने इस इलेक्ट्रिक रेस बाइक में डबल साइडेड स्विंग आर्म, ओहलीन्स सस्पेंशन, ब्रेम्बो के ब्रेक्स और मार्चिसिनी के अलॉय व्हील्स लगाए हैं, जिनका प्रदर्शन बेहद शानदार है। कंपनी का दावा है कि रेस ट्रैक पर इस इलेक्ट्रिक बाइक का प्रदर्शन एक मोटो जीपी बाइक के जैसा है।

फिलहाल, कंपनी अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में इस बाइक का परीक्षण कर रही है। डुकाटी ने V 21 L के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

रेस ट्रैक पर Ducati V 2 1 L का मुकाबला Energica Ego Corsa से होगा जिसका इस्तेमाल रेस इवेंट में पहले से ही किया जा रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि परफॉर्मेंस के मामले में डुकाटी की इलेक्ट्रिक बाइक कितनी आगे जाती है।

पूरी कहानी देखें