TVS Apache RTR 165 RP की सारी यूनिट्स बिकीं, डिलीवरी शुरू होने से पहले ही स्टॉक खत्म

Drive Spark via Dailyhunt

बाइक एवं स्कूटर निर्माता कंपनी TVS Motor Company ने पिछले महीने भारत में अपनी नई TVS Apache RTR 165 RP ( रेस परफॉर्मेंस) एडिशन को लॉन्च किया था। इस बाइक को 1.45 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर उतारा गया था।

खास बात यह है कि कंपनी इस एडिशन के सिर्फ 200 यूनिट्स का उत्पादन करेगी। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें अब TVS Motor ने खुलासा किया कि इसकी सभी 200 यूनिट्स बिक चुकी हैं।

सोशल मीडिया पर अपनी ताजा पोस्ट में कंपनी द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है और साथ ही कंपनी ने खरीदारों का शुक्रिया अदा किया है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि नए TVS Apache RTR 165 RP एडिशन की डिलीवरी शुरू होने से पहले ही इसकी सभी यूनिट्स बिक गईं हैं।

कंपनी का दावा है कि TVS Apache RTR 165 रेस परफॉर्मेंस 160cc सेगमेंट में सबसे पॉवरफुल बाइक है। इस बाइक को नए इंजन और फीचर्स के साथ पेश किया गया है। Apache RTR 165 RP में 164.9 cc का सिंगल सिलेंडर, 4 वाल्व इंजन लगाया गया है।

यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 19.2 बीएचपी का पावर और 8,750 आरपीएम पर 14.2 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। TVS Motor ने इसे खासतौर पर रेसिंग परफॉर्मेंस के लिए तैयार किया है।

इस बाइक में नया सिलेंडर लगाया गया है जो कि इन्टेक को 35 फीसदी बढ़ाता है।

इसके अलावा इंजन में ट्विन इलेक्ट्रोड स्पार्क प्लग लगाया गया है। बाइक में 15 प्रतिशत बड़े वाल्व लगाए गए हैं जिससे इंजन का परफॉर्मेंस बढ़ गया है। इसके अलावा इंजन पिस्टन का कम्प्रेशन रेशियो को भी बढ़ाया गया है। कंपनी ने इस बाइक लुक्स में कई बदलाव किए हैं।

Apache RTR 165 RP में रेसिंग डिकल, स्लिपर क्लच, अडजस्टिब्ल ब्रेक लीवर और क्लच, एलईडी हेडलाइट और सिग्नेचर एलईडी लाइट लगाया गया है। बाइक में रियर रेडियल टायर, रेड अलॉय व्हील्स, कस्टमाइज्ड स्टीकर, ब्रास कोटेड ड्राइव चेन और स्प्रोकेट लगाए गए हैं।

इसके अलावा बाइक में फर्स्ट इन सेगमेंट 240 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने Apache बाइक सीरीज में दिए जाने वाले TVS Connect App को अपडेट किया है। टीवीएस कनेक्ट ऐप में What 3 words फीचर को जोड़ा गया है।

इस फीचर के चलते इसका GPS नेविगेशन अब अधिक एक्यूरेट हो गया है। TVS Motor इस फीचर को अपने मॉडल्स में लाने वाली पहली भारतीय दोपहिया निर्माता बन गई है। What 3 words फीचर फोर व्हीलर सेगमेंट में पहले से ही उपलब्ध है।

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी दिसंबर 2021 की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं।

कंपनी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिसंबर 2021 में TVS Motor ने कुल 2,50,933 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है, जबकि बीते साल कंपनी ने इसी महीने में 272, 084 यूनिट वाहन बेचे थे।

इस साल दिसंबर माह में कंपनी की बिक्री में 7.7 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है।

आंकड़ों की माने तो पिछले महीने TVS Motor की कुल दोपहिया वाहनों की बिक्री 2,35,392 यूनिट्स की रही है, जबकि दिसंबर 2020 में कंपनी ने कुल 2,58,239 यूनिट दो- पहिया वाहन बेचे थे। इस साल इनकी बिक्री में 8.8 प्रतिशत की कमी आई है।

पूरी कहानी देखें